NDTV Khabar

नोएडा: कुछ दिनों से लापता थी लड़की, 120 फीट की ऊंचाई पर टो टावरों के बीच फंसी मिली लाश

महिला की उम्र 19 साल बताई जा रही है और वह बिहार के कटिहार की रहने वाली थी. वह इसी सोसाइटी में एक विवाहित जोड़े के घर में काम करती थी और पिछले 28 जून से नदारद थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा: कुछ दिनों से लापता थी लड़की, 120 फीट की ऊंचाई पर टो टावरों के बीच फंसी मिली लाश

महिला की लाश आम्रपाली सिलिकॉन सोसायटी के दो टावरों के बीच फंसी हुई थी (प्रतिकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  1. महिला की लाश दो टावरों के बीच फंसी हुई थी
  2. मामला नोएडा के सेक्टर-76 की सिलीकॉन सिटी सोसाइटी का है
  3. लाश बुरी तरह सूजी हुई थी और जगह-जगह चोट के निशान थे
नोएडा:

नोएडा में सेक्टर-76 की सिलीकॉन सिटी सोसाइटी की 12वीं मंजिल पर दो टावरों के बीच में फंसी हुई एक महिला की लाश मिली है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला. पुलिस उपाधीक्षक नगर विमल कुमार सिंह ने बताया कि सुबह में पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-76 की आम्रपाली सिलिकॉन सोसाइटी के टावर सी और डी के बीच 12वीं मंजिल पर एक महिला का शव फंसा हुआ है. तकरीबन 5 घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया.

महिला की उम्र 19 साल बताई जा रही है और वह बिहार के कटिहार की रहने वाली थी. वह इसी सोसाइटी में एक विवाहित जोड़े के घर में काम करती थी और पिछले 28 जून से नदारद थी. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, "पति-पत्‍नी अपने किसी निजी काम से गुड़गांव गए हुए थे और उन्‍हें वारदात के बारे में तब पता चला जब लाश की बदबू आने पर पर सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. पति-पत्‍नी ने लौटकर लाश की पहचान कर ली है."

अधिकारी के मुताबिक, लाश क्षत-विक्षत और सूजी हुई थी. साथ ही उसमें दागने के निशान भी थे.


लाश को नीचे लाने वाली 35 सदस्‍यीय टीम की अगुवाई कर रहे एनडीआरएफ के अधिकारी जीतेंद्र कुमार यादव ने कहा कि ऑपरेशन दोपहर 12:35 पर शुरू होकर 2:55 पर खत्‍म हुआ. 

यादव ने बताया, "एनडीआरएफ के अधिकारी 16 मंजिला इमारत की छत से रस्‍सी की मदद लेकर लाश तक पहुंचे. बिल्‍डिंग के सी और डी टॉवर के बीच डेढ़ फुट जगह पर लाश बुरी तरह फंसी हुई थी. हमने दीवर को हल्‍का सा कट करने के लिए मशीन का इस्‍तेमाल किया और फिर लाश को 120 फीट नीचे लेकर आए."

टिप्पणियां

पीटीआई के मुताबिक पुलिस स्‍टेशन के अधिकरियों का कहना है कि लाश वहां तक कैसे पहुंची इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है और जांच जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि लाश को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट के बाद आगे की जांच की जाएगी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement