NDTV Khabar

बुराड़ी मामला: दिल्ली पुलिस मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सभी 11 लोगों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी कराएगी

मेडिकल साइंस में साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की मदद से  मरने वाले के दिमाग को स्टडी की जाती है. ताकि यह पता लगाया जा सके कि मरने से पहले उसके बर्ताब में किस तरह का बदलाव आया था.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी मामला: दिल्ली पुलिस मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सभी 11 लोगों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी कराएगी

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत मामले मे साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी कराने की तैयार में है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार इसके लिए पुलिस ने विमहन्स अस्पताल के मनोचिकिक्तस की मदद भी ले रहे हैं. बता दें कि मेडिकल साइंस में साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की मदद से  मरने वाले के दिमाग को स्टडी की जाती है. ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर मरने से पहले उसके बर्ताब में किस तरह का बदलाव आया था. वहीं दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच की एक टीम उदयपुर में है जो ललित की पत्नी टीना के घरवालों से पूछताछ कर रही है. टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या ललित की पत्नी ने अपने घरवालों को कुछ बताया था या नहीं. साथ ही पुलिस उन 13 लोगों के बयान भी दर्ज कर रही है जो 17 जून को प्रियंका की सगाई में शामिल हुए थे. इनमें खासकर वह लोग शामिल हैं जो 15 जून से इस परिवार के साथ उसी घर में रुके थे.

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: दिल्‍ली के बुराड़ी में हुई 11 मौतों का राज 2 रजिस्टर में!

ये सभी 13 लोग सगाई होने के करीब 10 दिन बाद घर से वापस अपने अपने घर वापस चले गए थे. उसके बाद घर मे ललित ने विशेष पूजा शुरू की. इन सभी लोगो से पूछताछ कर ये पता लगाया जाएगा की क्या जितने दिन ये तमाम रिशेतदार घर मे रुके उन्होंने क्या क्या महसूस किया. घर के बाकी लोगो की क्या दिनचर्या देखी, क्या कोई ऐसी चीज नोटिस करी जो अजीब लगी तो खासकर ललित को लेकर. गौरतलब है कि 1 जुलाई की सुबह बुराड़ी में यह घटना सामने आई थी. यहां एक ही घर में 11 शव मिले हैं. इनमें 7 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: ये हैं 2017 के वे 5 सनसनीखेज मामले जिनमें परिजनों ने ही की अपनों की हत्या

खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर, उसके बाद दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और सीएम केजरीवाल भी घटनास्थल पर पहुंच गये थे.  एक साथ इतने शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि परिवार फर्नीचर का काम करता था. हालांकि मौत किस वजह से हुई है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस भी एक साथ इतने शव देखकर चौंक गई .

यह भी पढ़ें: Delhi के बुराड़ी में 11 की मौत: प्रियंका की सगाई का वीडियो आया सामने, 10 बातें

कहा जा रहा है कि सभी शव एक ही परिवार के हैं और पुलिस को आत्महत्या का शक है. पड़ोसी गुरचरण सिंह ने बताया कि भाटिया परिवार की किराने की दुकान भी है. सुबह 6 बजे दुकान खुल जाती थी, लेकिन जब सवा सात बजे तक दुकान नहीं खुली तो वह घर के अंदर पहली मंजिल पर गए.

टिप्पणियां
VIDEO: बुराड़ी मामला सुलझाने में जुटी पुलिस.


वहां देखा कि परिवार के 10 सदस्यों की लाश जाल से लटकी हुई थी. जबकि सबसे बुजुर्ग महिला की लाश कमरे में पड़ी थी. वह घबराकर नीचे और पुलिस को सूचना दी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement