NDTV Khabar

दिल्ली से कनाडा के लोगों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार

दिल्ली के मोती नगर के इस कॉल सेंटर में जब दिल्ली पुलिस दाखिल हुई तो फोन पर बातचीत कर रहे लोग अचानक खमोश हो गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली से कनाडा के लोगों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार

कॉल सेंटर से दिल्ली पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

खास बातें

  1. कॉल सेंटर से कनाडा के नागरिकों को वीओआईपी कॉल करते थे
  2. लोगों को बताते थे कि आपका सोशल इंश्योरेंस नम्बर आतंक से जुड़ा है
  3. कनाडा के लोगों से हज़ारों डॉलर बिटकॉइन वॉलेट में ले लेते थे
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने कनाडा के नागरिकों से ठगी करने वाले एक एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग अब तक करीब 1000 लोगों को कई सौ करोड़ का चूना लगा चुके हैं. दिल्ली के मोती नगर के इस कॉल सेंटर में जब दिल्ली पुलिस दाखिल हुई तो फोन पर बातचीत कर रहे लोग अचानक खमोश हो गए. इस बड़े कॉल सेंटर में 32 लोग काम कर रहे थे. इस सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक इस कॉल सेंटर में बैठे लोग कनाडा के लोगों से फोन कर पैसे ऐंठ रहे थे.

गिरफ्तार हुए 32 लोगों में कॉल सेंटर के मैनेजर और सुपरवाइजर जसजोत, सरबजोत सिंह और सागर जैन भी शामिल हैं. जबकि कॉल सेंटर के मालिक पंकज,बनी,राजा,नवीन और सुशील की तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक ये लोग कॉल सेंटर से कनाडा के नागरिकों को वीओआईपी कॉल करते थे. उनको बताते थे कि आपके सोशल इंश्योरेंस नम्बर के जरिए कोई आतंक से जुड़ा मामला आया है या कोई गलत काम हुआ है. अगर इस मामला को रफा दफा करना है तो उनके बिटकॉइन वॉलेट में रकम डालती होगी. इसके बाद वे लोगों से हज़ारों डॉलर ठग लेते थे.


मॉल में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस थी अनजान; फिर कुछ ऐसे हुआ भंडाफोड़

इस छापेमारी में दूरसंचार विभाग की टीम भी शामिल हुई क्योंकि इन लोगों ने बिना लाइसेंस के अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग के जरिए सरकार को 300 करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया है. जबकि कनाडा के नागरिकों को भी यह लोग कई सौ करोड़ का चूना लगा चुके हैं.

दिल्ली पुलिस ने फेक कॉल सेंटर के जरिये 250 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार

पुलिस ने कॉल सेंटर से 55 कम्प्यूटर, 35 मोबाइल और ठगी करने की स्क्रिप्ट बरामद की है. इनके बिटक्वाइन एकॉउंट और बाकी बैंक एकाउंटों की भी जांच चल रही है.

संगीता मिश्रा, आयशा राय, नीता सिंह नामों वाली अनजान लड़कियों से अगर है Facebook पर दोस्ती तो सावधान, IB ने किया बड़ा खुलासा

tpr8vc38
टिप्पणियां

VIDEO : फर्जी कॉल सेंटर से ठगने वाले 12 गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement