महिला को बेल्ट से पीटने वाले पांच पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज

आदर्श नगर पुलिस थाने के कर्मियों ने की थी महिला की पिटाई, दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया, तीन एसपीओ बर्खास्त किए गए

महिला को बेल्ट से पीटने वाले पांच पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज

वायरल हुए वीडियो में महिला की पिटाई करते हुए पुलिस कर्मी नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली:

वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त ने 5 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. दो पुलिसकर्मी किए सस्पेंड किए गए हैं और 3 एसपीओ को बर्खास्त किया गया है. आज आदर्श नगर थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ विडियो वायरल हुआ था जिसमें पुलिसकर्मी एक औरत को पीटते दिखाई दिए.

यह घटना पिछले साल अक्टूबर 2018 की है. आदर्श नगर पुलिस को एक सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ गलत काम कर रहे हैं. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर व्यक्ति फरार हो गया था और वहां मौजूद महिला से पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के दौरान अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की थी. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है.

पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिसकर्मियों के द्वारा किया गया कार्य अशोभनीय व नियमों के विरुद्ध है ऐसे कार्य से पुलिस की छवि धूमिल होती  है. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई भी शिकायत मिली थी, नियम अनुसार  महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए एवं जांच और पूछताछ भी महिला पुलिस कर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी एचसी बलदेव, रोहित  एवं  एसपीओ  कृष्ण, हरपाल, और दिनेश के खिलाफ मारपीट , महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्श नगर में मुकदमा दर्ज किया गया है.

वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए  पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने तुरन्त प्रभाव से  घटना मे संलिप्त दो हेड कांस्टेबल को सस्पेंड एवं अन्य 3 एसपीओ को तुरन्त प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है. उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएंगे और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी. पीड़ित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा.