NDTV Khabar

मुंबई में टीचर ने छात्रा को दी 300 बार उठक-बैठक की सजा, पुलिस में मामला दर्ज

मुंबई पुलिस को कोल्हापुर के एक विद्यालय में टीचर द्वारा सजा के तौर पर एक 13 वर्षीय छात्रा को उठक-बैठक कराने की शिकायत मिली है.

82 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में टीचर ने छात्रा को दी 300 बार उठक-बैठक की सजा, पुलिस में मामला दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: एक टीचर के ऊपर छात्रा को उठक-बैठक की सजा देने के लिए मामला दर्ज हो गया है. पुलिस को कोल्हापुर के एक विद्यालय में अध्यापक द्वारा सजा के तौर पर एक 13 वर्षीय छात्रा को उठक-बैठक कराने की शिकायत मिली है.

पुलिस ने कहा वह लड़की पहले से ही स्वस्थ्य नहीं थी और दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने कहा कि 24 नवंबर को जब यह घटना हुई. उसके बाद लड़की के पिता ने 10 दिसंबर को पुलिस के पास इसकी शिकायत दर्ज करायी.

यह भी पढ़ें - अमेरिका: बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले स्कूल कोच को 105 साल की जेल

अधिकारी ने बताया कि यह घटना चांदगढ़ तहसील में कनूर बुदरूक गांव के श्री भावेश्वरी संदेश विद्यालय की है. उन्होंने बताया कि अध्यापक अश्वनी अशोक देवान (45) को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

चांदगढ़ पुलिस थाने के निरीक्षक अशोक पवार ने बताया, ‘छात्रा ने शिकायत की थी कि उससे 300 बार उठक-बैठक करायी गयी, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.’ उन्होंने बताया कि अध्यापक के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध का मामला दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें - गोरखपुर : स्कूल में मिली सजा से नाराज होकर पांचवीं क्लास के छात्र ने जहर खाकर की खुदकुशी, लिखा सुसाइड नोट

टिप्पणियां
अधिकारी ने कहा कि अध्यापक ने ‘बाल नि: शुल्क एवं अनुपालन शिक्षा अधिनियम, 2009 के अधिकार’ का कथित तौर पर उल्लंघन किया है, जो इस प्रकार की सजा का प्रतिबंधित करता है. पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्रा उन आठ छात्रों में शामिल थी, जिन्हें अपनी कक्षा का काम पूरा नहीं करने पर इस प्रकार से दंडित किया गया था.

VIDEO: हैदराबाद: 11 साल की छात्रा को लड़कों के टॉयलेट में खड़ा किया (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement