NDTV Khabar

फेसबुक और व्हाट्स ऐप के 5 स्क्रीनशॉट के जरिए दर्ज कराया गया मुकदमा, पढ़ें पूरा मामला...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक और व्हाट्स ऐप के 5 स्क्रीनशॉट के जरिए दर्ज कराया गया मुकदमा, पढ़ें पूरा मामला...

प्रतीकात्मक फोटो

लखीमपुर खीरी:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पुलिस को अपनी शिकायत पेटिका से फेसबुक और व्हाट्सएप के पांच स्क्रीनशॉट मिले. स्क्रीनशॉट में जो संदेश हैं, वह कथित तौर पर भड़काऊ है. पुलिस ने संज्ञान लेते हुए स्क्रीनशॉट को साक्ष्य मानते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है. आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद मचे बवाल को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों ने खूब हवा दी है. व्हाट्सएप और फेसबुक पर सैकड़ों भड़काऊ संदेश पोस्ट किए गए. प्रशासन को शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाना पड़ा.

तीन दिन बाद शहर के हालात पूरी तरह सामान्य हो गए थे. शहर पहले की तरह पटरी पर लौट आया था. अब इन भड़काऊ संदेशों की शिकायत पुलिस को मिलने लगी है. जनता खुद भड़काऊ पोस्ट की शिकायत पुलिस से कर रही है. कई लोग अपना नाम छिपाकर पुलिस की शिकायत पेटिका में फेसबुक और व्हाट्सएप के स्क्रीनशॉट के प्रिंट आउट डाल रहे हैं.

कोतवाली पुलिस के साथ शिकायत पेटिका से पांच स्क्रीनशॉट मिले हैं. पांचों में भड़काऊ संदेश लिखे गए हैं. बवाल के दौरान यह पोस्ट व्हाट्सएप और फेसबुक पर डाली गई. इन स्क्रीनशॉट से पुलिस को तीन नाम मिले हैं. संकटा देवी चौकी इंचार्ज ने तीनों युवकों के खिलाफ वादी बनकर मुकदमा दर्ज कराया है.


टिप्पणियां

मुकदमे में राम पांडेय, ध्रुव शुक्ला और परिजात त्रिपाठी को नामजद किया गया है. पुलिस ने मुकदमा की जांच शुरू कर दी है.  इंस्पेक्टर कोतवाली दीपक शुक्ला ने बताया, "पुलिस लगातार फेसबुक और व्हाट्सएप से साक्ष्य जुटा रही है. साक्ष्यों के आधार पर अन्य लोगों को भी नामजद किया जाएगा. जल्द ही आरोपियों को जेल भेजा जाएगा."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement