NDTV Khabar

सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी को 70,000 रुपए घूस लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

सीबीआई की प्राथमिकी में यह कहा गया है कि दोनों आरोपियों ने संदिग्ध की बहन से दो लाख रुपए घूस में मांगे थे लेकिन बाद में 70,000 रुपए पर समझौता हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी को 70,000 रुपए घूस लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. मामले में एएसआई राकेश कुमार और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.
  2. सीबीआई ने रिश्वत की राशि स्वीकार करते वक्त किया गिरफ्तार.
  3. पहले दोनों आरोपियों ने संदिग्ध की बहन से दो लाख रुपए घूस में मांगे थे.
नई दिल्ली : सीबीआई ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति को कथित तौर पर 70,000 रुपए घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया. घूस गिरफ्त में आए एक संदिग्ध को जमानत दिलवाने के बदले ली जा रही थी. सीबीआई की प्राथमिकी में यह कहा गया है कि दोनों आरोपियों ने संदिग्ध की बहन से दो लाख रुपए घूस में मांगे थे लेकिन बाद में 70,000 रुपए पर समझौता हुआ. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि एएसआई राकेश कुमार और एक अन्य व्यक्ति को तब गिरफ्तार किया गया जब वह कथित तौर पर रिश्वत की राशि स्वीकार कर रहे थे.

संदिग्ध की बहन ने शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के कुछ अधिकारी उसके भाई को उसके कुछ कर्मचारियों के पते के सत्यापन की बात कहकर ले गए हैं.

यह भी पढ़ें : जजों के नाम पर घूस लेने के मामले में एक और याचिका दाखिल, SC ने पूछा- इस मामले पर दूसरी याचिका क्यों?

जब उसका भाई वापस नहीं लौटा तब जाकर पता चला कि उसका नाम 13 जून 2017 तारीख की प्राथमिकी में दर्ज है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला ने आरोप लगाया कि अगस्त में दाखिल जमानत का पहला आवेदन रद्द कर दिया गया और दूसरी याचिका पर सुनवाई 13 नवंबर को होगी.

VIDEO : यूपी में IG रैंक के अफसर के खिलाफ जांच, 1 करोड़ रुपये लेकर गैंगस्टर को छोड़ने का आरोप​


महिला ने दावा किया कि कुमार से उनकी मुलाकात तीस हजारी अदालत में हुई थी. उसने महिला से फोन पर बात करने को कहा. जब महिला ने फोन लगाया तो उन्होंने कहा कि वह अंशुल नाम के वकील से बात करे. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जब वह वकील से मिलने पहुंची तो उन्होंने बताया कि कुमार ने महिला से 70,000 रूपये देने को कहा है. इस पर महिला ने सीबीआई से संपर्क किया. बाद में सीबीआई ने छापा मार कुमार और अंशुल को रिश्वत लेते पकड़ लिया.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement