NDTV Khabar

CBI ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 'स्वयंभू बाबा' वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ चार्जशीट दायर किया 

सीबीआई ने फरार चल रहे 'स्वयंभू गुरु' वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली के आश्रमों में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म को लेकर आरोप पत्र दायर किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBI ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 'स्वयंभू बाबा' वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ चार्जशीट दायर किया 

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

सीबीआई ने फरार चल रहे 'स्वयंभू बाबा' वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली के आश्रमों में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म को लेकर आरोप पत्र दायर किया है. अधिकारियों ने बताया कि राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में सीबीआई द्वारा दायर आरोप पत्र में दीक्षित पर दुष्कर्म और आपराधिक धमकी जैसे आरोप लगाए गए हैं. दीक्षित फिलहाल फरार है और केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. 

आध्यात्मिक यूनिवर्सिटी की पोल, NDTV से बातचीत में पीड़ित ने खोले कई राज़

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर एजेंसी ने तीन जनवरी, 2018 को मामला दर्ज किया था. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि आध्यात्मिक विश्व विद्यालय (अब इसका नाम आध्यात्मिक विद्यालय हो गया है) के प्रमुख और अध्यात्मिक गुरु के तौर पर दीक्षित शिकायतकर्ता को नियंत्रित करने की स्थिति में था और उसने मई-जून 1999 में एक नाबालिग लड़की से उत्तर प्रदेश के कंपिल और दिल्ली के विजय विहार आश्रम में दुष्कर्म किया. एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने कथित तौर पर उस समय नाबालिग रही पीड़िता को 'इज्जत को गंभीर नुकसान' पहुंचाने की धमकी दी थी.


बाबा वीरेंद्र देव पर कसता शिकंजा : नवादा के बाद उत्तम नगर आश्रम में रेड, कुल 25 लड़कियों को निकाला गया

बता दें कि वीरेद्र देव दीक्षित विजय विहार रोहिणी समेत कई जगहों पर आध्यात्म विश्विद्यालय के नाम से आश्रम चलाता था. इसपर रेप के आरोप लगे थे बाद में एमसीडी ने आश्रम पर हथौड़े भी चलाए थे, ये अब तक फरार है पहले दिल्ली इससे पहले दो केस में इसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है ये तीसरी चार्जशीट है रेप केस में.
 

टिप्पणियां

VIDEO: आध्यात्मिक विश्वविद्यालय की आड़ में धंधा

(इनपुट: भाषा से भी) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement