NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच शुरू की, कई जगह हुई छापेमारी

मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में पुलिस फिलहाल विभिन्न कोण से जांच कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच शुरू की, कई जगह हुई छापेमारी

दिल्ली पुलिस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है. अपराध शाखा ने मामले की गंभीरता को तो देखते हुए 12वीं और 10वीं के पेपर लीक होने को लेकर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं. मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में पुलिस फिलहाल विभिन्न कोण से जांच कर रही है. पुलिस ने इस बाबत दिल्ली और एनसीआर में कई जगह छापेमारी भी की. वहीं इन सबके बीच पेपर लीक की खबरों के बीच सीबीएसई ने 10वीं कक्षा की गणित और 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: CBSE पर्चा लीक पर पीएम मोदी ने जताई नाखुशी, प्रकाश जावड़ेकर से की बात - सूत्र

गौरतलब है कि सोमवार को सोशल मीडिया पर अर्थशास्त्र के पेपर के लीक होने का दावा किया गया था जिसके बाद 12वीं के सीबीएसई के छात्रों के बीच हड़कंप मच गया था. छात्रों का तनाव सीबीएसई के इस दावे पर भी दूर नहीं हुआ कि उसकी ओर से कोई चूक नहीं हुई है. इस बीच, अपराध शाखा के विशेष आयुक्त आर पी उपाध्याय और अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बुधवार शाम आगे की जांच को लेकर चर्चा की.


यह भी पढ़ें: 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा फिर होगी, नई तारीखों का ऐलान जल्द

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक की शिकायत पर उन्होंने दो मामले दर्ज किए हैं. पहला मामला अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के संबंध में कल दर्ज किया था वहीं 10वीं का पेपर लीक होने का मामला आज दर्ज किया गया. ये मामले धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र और आपराधिक विश्वासघात के आरोप में दर्ज किए गए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: सीबीएसई का पेपर लीक होने पर उठे सवाल.

मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें दो पुलिस उपायुक्त , चार सहायक पुलिस आयुक्त और पांच निरीक्षक शामिल हैं।. यह दल संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) की निगरानी में काम करेगा.  (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement