NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमलाः दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित 5 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर जारी है. एक बार फिर दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हमला किया है. एक बस को उन्होंने निशाना बनाकर चार लोगों की जान ले ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमलाः दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित 5 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने विस्फोटकों से उड़ाई बस, चार की मौत.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर जारी है. एक बार फिर दंतेवाड़ा (Chhattisgarh's Dantewada) में नक्सलियों ने हमला (Chhattisgarh Maoist attack) किया है. एक बस को उन्होंने निशाना बनाकर पांच लोगों की जान ले ली जिसमें एक सीआईएसएफ जवान और चार आम नागरिक शामिल हैं. ​हमले में दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं. घटना बचेली एरिया की है जहां एक बस पर नक्सलियों ने विस्फोटक पदार्थ फेंककर उसे उड़ा दिया. इस हमले के चलते कुल पांच लोगों की मौत हो गई. राज्य में विधानसभा चुनाव के मतदान से कुछ समय पहले ही हुई इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हुए हैं. 

चुनाव के लिए लगी है सीआइएसएफ की ड्यूटी
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक मिनी बस को उड़ा दिया है. इस घटना में मिनी बस के चालक, परिचालक और हेल्पर की मृत्यु हो गई तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया. इस घटना में दो जवान घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. आज बल के जवान आकाश नगर से रोजमर्रा का सामान लेने के लिए बचेली गए थे. जब जवान सामान लेकर लौट रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया. इस घटना में बस में सवार तीन नागरिकों की मृत्यु हो गई तथा सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.उन्होंने बताया घटना की जानकारी मिलने के बाद, अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है तथा शवों और घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

सीएम न हमले की निंदा की और दुख प्रकट किया
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राज्य के दन्तेवाड़ा जिले के बचेली सेआकाशनगर के रास्ते में नक्सलियों द्वारा एक मिनी बस पर आईईडी विस्फोट से हमला किए जाने की तीव्र निन्दा की है. उन्होंने घटना में सुरक्षा बलों के एक जवान सहित बस के ड्राइवर ,कंडक्टर और एक अन्य नागरिक की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने इस हिंसक वारदात को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को युद्ध स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. 


टिप्पणियां

चुनाव से पहले कई नक्सली वारदातें
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है. राज्य में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. चुनाव का विरोध कर रहे नक्सली क्षेत्र में लगातार हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.पिछले दिनों नक्सलियों ने राज्य के बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के एक बंकर वाहन को उड़ा दिया था जिसमें चार जवान मारे गए थे तथा दो अन्य घायल हुए थे. वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और एक मीडिया कर्मी की मृत्यु हो गई थी.   छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में इस महीने की 12 तारीख को नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों में मतदान होगा वहीं शेष 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे.

VIDEO: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित पांच की मौत



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement