Coronavirus: महाराष्ट्र में अस्पताल से मास्क चुराने का आरोपी फार्मासिस्ट गिरफ्तार

अस्पताल के दवाखाने से मास्क, इंजेशक्शन, गोलियां और मरहम की चोरी की, कोरोना के भय के चलते मास्क और सैनेटाइजर की मांग बढ़ी

Coronavirus: महाराष्ट्र में अस्पताल से मास्क चुराने का आरोपी फार्मासिस्ट गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

पुणे:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के भय के बीच महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक प्रतिष्ठित अस्पताल के फर्मासिस्ट को कथित रूप से करीब 35,000 रुपये मूल्य के मास्क और दवाएं चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की आशंकाओं को लेकर मास्क और सैनेटाइजर की मांग बढ़ गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और इलाज के लिए देश भर में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं.

कोरेगांव पार्क पुलिस थाने के अधिकारी ने रविवार को बताया, ‘‘28 वर्षीय आरोपी ने शनिवार को अस्पताल के दवाखाने से मास्क, इंजेशक्शन, गोलियां और मरहम की चोरी की जिसकी कुल कीमत 35,750 रुपये है.'' पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है लेकिन लोगों में इसको लेकर भय है. इस बीच राज्य के खाद्य एवं औषधि विभाग ने मास्क की मांग के मद्देनजर दुकानदारों से इसकी जमाखोरी नहीं करने की अपील की है.

गौतलब है कि केरल में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के पांच नए मामले रविवार को सामने आए हैं. इसके बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 39 हो गई है. पिछले महीने इटली से आए केरल के एक दंपति, उनके बेटे और और उनके दो रिश्तेदारों को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.

केरल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पांच मामले सामने आने के बाद देशभर में इससे निपटने की गतिविधियां तेज हो गई हैं. लद्दाख में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जो कि हाल ही में ईरान से लौटा था. उसे कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका है. उसकी नमूनों की जांच की जा रही है. पश्चिम बंगाल में भी एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है. यह व्यक्ति हाल ही में सउदी अरब से लौटा था. उसके नमूनों को भी जांचा जा रहा है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com