बलात्कार की शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने के लिए दम्पत्ति की कपड़े उतार कर पिटाई

घटना के सामने आने के बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा को बताया कि मामला सामने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. मामले की जांच नासिक के देहात पुलिस अधीक्षक आरती सिंह और अहमदनगर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपाली काले को दिया गया है.

बलात्कार की शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने के लिए दम्पत्ति की कपड़े उतार कर पिटाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • महाराष्ट्र के अहमद नगर जिले में बलात्कार का है मामला
  • 29 साल की एक महिला और उसके पति के साथ की मारपीट
  • अपहरण कर उन्हें निर्वस्त्र किया गया और उनकी पिटाई की
मुंबई:

महाराष्ट्र के अहमद नगर जिले में बलात्कार का एक पुराना मामला वापस लेने का दबाव बनाने के लिए 29 साल की एक महिला और उसके पति का कथित रूप से अपहरण कर उन्हें निर्वस्त्र किया गया और उनकी पिटाई की गई. पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. घटना के सामने आने के बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा को बताया कि मामला सामने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. मामले की जांच नासिक के देहात पुलिस अधीक्षक आरती सिंह और अहमदनगर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपाली काले को दिया गया है. भारतीय पुलिस सेवा की दोनों महिला अधिकारी यह जांच एक महीने में पूरी करेंगी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना 24 फरवरी को औरंगाबाद में सरकारी अस्पताल के पास हुई, लेकिन इस संबंध में वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सोमवार को पुलिस के संज्ञान में आया. अधिकारी ने बताया, ‘पति पत्नी जब रात को करीब आठ बजकर 20 मिनट पर ऑटोरिक्शा में घर जा रहे थे, उनके पास बैठे एक व्यक्ति ने उन्हें कुछ सूंघाकर बेहोश कर दिया. वे उन्हें एक कमरे में ले गए, उन्हें कैद कर लिया और 2016 में उनमें से कुछ के खिलाफ महिला द्वारा दर्ज कराए गए बलात्कार के मामले को वापस लेने के लिए कहा.' 

असम में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर पेड़ से लटकाया, सात छात्र पकड़े गए

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दम्पत्ति के कपड़े उतारकर बेल्ट से उनकी पिटाई की और उन पर पेट्रोल डाल दिया. अधिकारी ने कहा, ‘सोमवार को घटना का वीडियो वायरल होने के बाद दम्पत्ति से सम्पर्क किया गया और हत्या की कोशिश, आपराधिक धमकी, भादंवि की अन्य संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत तोपखाना थाने में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.' पुलिस के मुताबिक पिटाई करने वालों में तीन लोग महिला के रिश्तेदार हैं. अहमदनगर के प्रभारी पुलिस अधीक्षक सागर पाटिल ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने यह मामला उठाया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com