NDTV Khabar

बदमाशों ने मनाया इंजीनियर का जन्मदिन, व्हाट्स एप पर वीडियो भेजकर मांगा फिरौती

बदमाशों की निशानदेही पर उनके द्वारा किडनैप किए हुए इंजीनियर राजीव कुमार को वसुंधरा के प्रह्लाद गढ़ी के मकान से छुड़ाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बदमाशों ने मनाया इंजीनियर का जन्मदिन, व्हाट्स एप पर वीडियो भेजकर मांगा फिरौती

इंजीनियर की फाइल फोटो

नई दिल्ली: 23 मई से लेकर 31 मई तक बदमाशों के चुंगल में रहने वाले एचसीएल इंजीनियर से जब आप उस पर हुए जुल्म की कहानी सुनेंगे, तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. गाजियाबाद में बीती रात सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश पकड़े गए. बदमाशों की निशानदेही पर उनके द्वारा किडनैप किए हुए इंजीनियर राजीव कुमार को वसुंधरा के प्रह्लाद गढ़ी के मकान से छुड़ाया गया. 23 मई को उस समय राजीव का अपहरण कर लिया गया था, जब वह अपने घर लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि उस दिन उनका बर्थडे भी था. और वह अपने माता पिता से मिलने हरिद्वार जाने वाले थे. रास्ते में उनके दोस्त से मिलने वाले थे. लेकिन ना वह हरिद्वार पहुंचे, और ना ही अपने दोस्तों से मिल पाए. उनका रास्ते में एक कैब में अपहरण कर लिया गया था. एक कैब उनके पास आकर रुकी , जब वो बस का इंतजार कर रहे थे. उन्हें शक हुआ था,  लेकिन कैब में बैठे शख्स ने उनको किसी तरह से अंदर बैठा दिया. अंदर पहले से एक शख्स मौजूद था.

यह भी पढ़ें: रेप केस वापस नहीं लिया तो पीड़िता के चाचा की कर दी हत्या

इसके बाद उन्हें अपहरण कर किया गया.  उन्हें नहीं पता कि किस काल कोठरी में उन्हें रखा गया. लेकिन नशे के इंजेक्शन उन्हें लगातार लगाए जा रहे थे. यही नहीं ,परिवार वालों को भी लगातार WhatsApp कॉल किए जा रहे थे. और पैसे मांगे जा रहे थे. इस बीच 2 लाख परिवार वालों ने ट्रांसफर भी कर दिए थे. 15 लाख रुपए की फिरौती अभी भी मांगी जा रही थी. उनका वीडियो बना बना कर बार-बार परिवार वालों को भेजा जाता था. उनका मुंह ढक कर रखा गया था. बस थोड़ा बहुत खाना दिया जाता था. इसके अलावा कुछ नहीं करने दिया जाता था.

यह भी पढ़ें: 26 जनवरी अपहरण केस : ‘आरोपी ने 2 साल पहले ASI के बेटे की बेरहमी से हत्या की थी’

एक जगह बांधकर रखा हुआ था. बीती रात एसटीएफ और पुलिस की टीम ने जब एनकाउंटर में तीन बदमाश पकड़े, तब जाकर इंजीनियर का सुराग लगा. और अब इंजीनियर अपने घर आए हैं. उन्होंने पुलिस के सामने जब अपनी पूरी आपबीती सुनाई ,तो पुलिस के भी होश उड़ गए. उन का बर्थडे भी बदमाशों के चंगुल में ही मना. हर रोज वह अपने परिवार से मिलने के लिए बिलखते, और तड़पते थे .

टिप्पणियां
VIDEO: अफगानिस्तान में इंजीनियर का अपहरण.


बदमाश उन्हें मारने की प्लानिंग भी बना चुके थे. क्योंकि राजीव ने सभी बदमाशों को पहचान लिया था. लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी कि पुलिस उन तक पहुंच गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement