NDTV Khabar

भीमा कोरेगांव हिंसा : पीड़िता का शव कुएं में मिला, हत्या का शक

अधिकारी ने बताया कि दलित समुदाय से आने वाली पूजा का शव कल सुबह भीमा कोरेगांव में उसके घर के पास एक कुएं से बरामद किया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भीमा कोरेगांव हिंसा : पीड़िता का शव कुएं में मिला, हत्या का शक

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

पुणे जिले के भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा की गवाह रही 19 साल की एक लड़की का शव सोमवार को एक कुएं मिला. इस हिंसा के दौरान लड़की का घर जला दिया गया था. भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर ने दावा किया कि यह एक हत्या है. हालांकि इस मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की पूरी जांच शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है और उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई कोर्ट से कहा- मुझे जेल में अपनी जान का खतरा है

अधिकारी ने बताया कि दलित समुदाय से आने वाली पूजा का शव कल सुबह भीमा कोरेगांव में उसके घर के पास एक कुएं से बरामद किया गया था. उसके एक दिन पहले ही मृतक लड़की के परिवार ने उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. मृतक लड़की के परिवार का आरोप है कि जनवरी को घर में आग लगाने की घटना के बाद उसने पुलिस को दिए अपने बयान में कुछ लोगों का नाम लिया था. वे लोग लड़की को धमकी दे रहे थे और अपना बयान वापस लेने के लिए उस पर दबाव डाल रहे थे.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: बिहार : RTI कार्यकर्ता की हत्या का हुआ खुलासा, प्रखंड प्रमुख ने शूटरों को दी थी सुपारी  

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति ( अत्याचार निवारण ) कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि शव पर किसी जख्म के निशान नहीं हैं. इसके अलावा आत्महत्या के संबंध में भी कोई पत्र नहीं मिला है. मामले में आगे जांच की जा रही है. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement