NDTV Khabar

दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ियों के उत्पात के मामले में 10 गिरफ्तार

मोतीनगर में कांवड़ियों ने कार को लाठियों से चकनाचूर कर दिया था, कार चला रही महिला को भागकर बचानी पड़ी थी जान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ियों के उत्पात के मामले में 10 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी.

खास बातें

  1. मोतीनगर से लेकर नजफगढ़ तक के रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए
  2. शिविरों के रिकार्ड खंगाले, मोबाइल वीडियो से गुंडों की पहचान की कोशिश की
  3. एक हज़ार से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ करने बाद पुलिस के हाथ आए आरोपी
नई दिल्ली:

दिल्ली के मोती नगर इलाके में सात अगस्त को कांवड़ियों के कोहराम पर दिल्ली पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है. जो कांवड़िए कावड़ यात्रा के दौरान मारपीट और तोड़फोड़ करने के बाद ये सोचते थे कि कानून उन्हें धर्म की आड़ में बक्श देगा, उन गुंडो पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कांवड़ियो के भेष में बिल्ला गैंग के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए 10 लोगों में से 4 नाबालिग हैं. पुलिस का कहना है कि मोती नगर में कांवड़ियों के तांडव के बाद पुलिस ने खुद ही कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया था, क्योंकि जिन लोगों की कार कांवड़ियों की गुंडागर्दी की शिकार हुई, उन्होंने पुलिस में कोई शिकायत नही की थी. पुलिस के मुताबिक इस घटना के बाद मोतीनगर से लेकर नजफगढ़ तक के रूट पर लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए ताकि कांवड़ियों के भेष में मौजूद गुंडों की पहचान और उनके ठिकाने के बारे में पता लगाया जा सके. इसके अलावा नजफगढ़ तक के सभी कांवड़ शिविरों के रिकार्ड को खंगाला गया. मौके पर जो मोबाइल वीडियो बनाए गए थे उनकी बारीकी से तफ़्तीश कर एक-एक गेरुआ गुंडे को पहचानने की कोशिश की गई. इसके अलावा एक हज़ार से भी ज्यादा लोगों से गली-गली जाकर पूछताछ की गई और वीडियो में तोड़फोड़ करते दिख रहे लोगों की पहचान करवाने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कार को चकनाचूर करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, चोरी के मामले में भी आरोपी


पुलिस के मुताबिक उन्हें पहली सफलता तब मिली जब घटना के दो दिन बाद राहुल उर्फ बिल्ला की गिरफ्तारी की गई.राहुल पर पहले से चोरी का एक मुक़दमा दर्ज था. उसको रिमांड पर लेकर सघन पूछताछ की गई. बिल्ला ने पुलिस को बताया कि तोड़फोड़ करने वाले गुंडे दिल्ली के ही हैं. इसके बाद पुलिस ने वीडियो और सीसीटीवी में जो गुंडे दिख रहे थे, उनकी फोटो निकाली. पुलिस को पता चला कि सफेद बनियान और हाफ पैंट में जो शख्स दिख रहा है उसका नाम जोगेश है जो कि द्वारका सेक्टर 3 में झुग्गियों में रहता है. उसको सोमवार रात में गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कांवड़ियों का तांडव; कार के परखच्चे उड़ाए, चालक महिला ने भागकर जान बचाई

पुलिस ने सोमवार रात ताबड़तोड़ रेड के बाद नजफगढ़ से अमन कुमार, निखिल विहार से सचिन व विशाल और नजफगढ़ से जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक अमन से आई10 गाड़ी टकराई थी, जिससे उसका हरिद्वार से लाया गया जल गिर गया था. इसके बाद यह पूरा बवाल शुरू हुआ. पुलिस के मुताबिक इन सभी कांवड़ियों में ज्यादातर वाइट वाश करते हैं, इलेक्ट्रिशन हैं या रेहड़ी लगाते हैं. लेकिन इनमें से सिर्फ एक जितेंद्र ने ही ग्रेजुएशन की है. वह स्टेनोग्राफर की नौकरी करता है.

टिप्पणियां

VIDEO : पुलिस के सामने चकनाचूर कर दी कार

पुलिस के मुताबिक राहुल के अलावा किसी का भी कोई आपराधिक इतिहास नहीं है. फिलहाल पुलिस अब इस बात की तफ़्तीश कर रही है कि क्या तोड़फोड़ में कुछ और लोग भी शामिल थे और अगर हां तो जल्द से जल्द उन लोगों को भी सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement