दिल्ली : लोकसभा सांसद की कोठी के बाहर चार गड्ढों से निकाले गए 11 चोर

सांसद के घर के बाहर केबल चोरी कर रहे आरोपी पुलिस को देखकर केबल के गड्ढों में ही घुस गए थे

दिल्ली : लोकसभा सांसद की कोठी के बाहर चार गड्ढों से निकाले गए 11 चोर

पुलिस ने गड्ढों में से चोरों को निकाला.

खास बातें

  • जमीन में बिछी दूरसंचार (MTNL) की हैवी केबल चुराते थे
  • गिरोह के सरगना अखलास की पुलिस को तलाश
  • केबल की कीमत 50 हजार रुपये प्रति मीटर
नई दिल्ली:

दिल्ली की बाराखम्बा रोड थाना पुलिस ने लुटियन जोन में 11 चोरों को एक साथ गिरफ्तार किया है. ये सभी एक सांसद के घर के बाहर केबल चोरी कर रहे थे और पुलिस को देखकर केबल के गड्ढे में ही घुस गए थे. पुलिस ने एक-एक कर सभी को गड्ढे से निकाल लिया.

बुधवार को आधी रात में बाराखम्बा थाना क्षेत्र में इंस्पेक्टर बनवारी लाल सिपाही मुकेश के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे. तकरीबन रात दो बजे उन्होंने बिहार के अररिया सीट से आरजेडी के लोकसभा सांसद की कोठी 18 फिरोजशाह रोड के बाहर झाड़ियों में हलचल देखी. पुलिस अधिकारी ने आवाज लगाई तो एक युवक भागा. पुलिस को संदेह हुआ तो कांस्टेबल मनोज ने भागकर उसे पकड़ा. युवक ने बताया कि वह केबल चोरी करने आया था और उसके और भी साथी यहां छुपे हैं. तुरंत पुलिस का अन्य स्टाफ बुलाया गया.  

Newsbeep

पुलिस ने देखा कि इन लोगों ने सांसद की कोठी की दीवार के बाहर झाड़ियों में तकरीबन चार गहरे गड्ढे किए थे. गड्ढे तकरीबन चार-चार फुट गहरे थे. यह चोर पुलिस को देखकर गड्ढों में छुपे हुए थे. पुलिस ने एक-एक करके 10 चोरों को गड्ढों से निकाला. इनमें एक ऑटो चालक को भी गिरफ्तार किया गया जो चोरी की केबल ढोने का काम करता था. यह लोग जमीन में बिछी दूरसंचार (MTNL) की हैवी केबल चुराते थे. यह केबल बहुत महंगी बिकती है. इसकी एक मीटर की कीमत लगभग 50 हजार रुपये बताई जा रही है.

 
3vl4mi7g

इस गिरोह में 50 से 60 लोग शामिल हैं जो 10-10 के ग्रुप में दिल्ली की अलग-अलग जगहों पर केबल चोरी करते थे. इनके पास से केबल काटने के कई तरह के औजार मिले हैं जिसमें ब्लेड, आरी, रस्से, फावड़ा, गैंती और चोरी में शामिल दो ऑटो मिले हैं. इस गिरोह का सरगना अखलास है, जो ठेकेदार के नाम से जाना जाता है. फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. यह लोग देर रात केबल चोरी के लिए गड्ढे खोदा करते थे. लोगों को लगता था कि लेबर सरकारी काम कर रहे हैं.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस 11 लोगों के लोगों में से आधे चोर वे हैं जो मंडी हाउस इलाके में इसी साल 13 अगस्त को केबल चोरी में गिरफ्तार हुए थे. अखलास इस मामले में भी वांटेड है.