NDTV Khabar

दिल्ली के आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में फिर हुआ हंगामा, भारी पुलिस बल की तैनाती

पहले भी कई बार अपने बच्चों से मिलने आ चुके थे पीड़ित अभिभावक, उन्हें एक बार भी नहीं दिया गया मिलने

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में फिर हुआ हंगामा, भारी पुलिस बल की तैनाती

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के विजय विहार स्थित आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पुलिस के साथ-साथ देश भर के लोगों ने लिए खोजबीन का नया ठिकाना बनता दिख रहा है. देश भर से लोग यहां अपने परिजनों और बच्चियों की तलाश में आ रहे हैं. इनका आरोप है कि इस आश्रम में रहते हुई उनकी बेटियां अब उनके साथ नहीं जाना चाहती हैं. रविवार को अपने परिजन की तलाश में एक परिवार मध्य प्रदेश से दिल्ली आया.वहीं पुलिस इस विश्वविद्यालय परिसर के अंदर के राज का खुलासा करने में जुटी है. पुलिस की कई टीमें इस मामले की छानबीन में लगी है.

यह भी पढ़ें: निर्वस्त्र बैठा वीरेंद्र देव लड़कियों से कहता था- मैं कृष्ण हूं और तुम गोपी

पीड़ित परिवार का आरोप है कि आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में रहते हुए उसकी बेटी का ब्रेन वॉश किया गया है, इस वजह से ही अब वह घर लौटने को तैयार नहीं है. पिछले कुछ दिनों से आश्रम के अंदर से कई लड़कियों को बाहर निकाला  जा चुका है. अब देश के अलग-अलग हिस्सों से पीड़ित अभिभावक अपने बच्चों के तलाश में दिल्ली आ रहे हैं. हालांकि विजय विहार के इस आश्रम के बाहर उन्हें आश्रम में रहने वाली महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: महिलाओं को आश्रम मेें रखा जाता था कैद, परिजन बाहर से ही रोकर चले जाते थे

आश्रम की महिलाएं उन्हें आश्रम परिसर के आसपास से हटने की बात कह रही हैं जबिक पीड़ित अभिभावकों का कहना है कि वह अपने बच्चों को इस आश्रम से लिए बगैर नहीं जाएंगे. इस बाबत ही रविवार को आश्रम की महिलाओं और बाहर खड़े अभिभावकों में नोक झोंक भी हुई. जिसे बाद में मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने संभाल लिया.

टिप्पणियां
VIDEO: दिल्ली के इस विश्वविद्यालय के बाहर हुआ हंगामा


इससे पहले भी बीते कुछ दिनों में दोनों तरफ से नोकझोंक की कुछ वारदातें सामने आ चुकी हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement