NDTV Khabar

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह से सावधान

200 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार, गैंग के पांच बैंक खातों में करीब एक करोड़ 40 लाख रुपये का लेनदेन हुआ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह से सावधान

बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के पांच सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार
  2. गैंग का मास्टरमाइंड शोएब खान फरार
  3. फर्जी बैंक पॉलिसी के नाम पर ऐंठ लेते थे पैसे
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठता था. यह गैंग अब तक 200 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुका है. निशांत खान, मोहम्मद जावेद, वासू, राहुल और रहीस मलिक, इन पांच लोगों के गैंग को पुलिस ने 200 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

आरोपी इंश्योरेंस कराने और उसमें अच्छे रिफंड के नाम पर ठगी करते थे. उत्तरी पश्चिमी जिले के डीसीपी मिलिंद डुमरे के मुताबिक इस गैंग का मास्टरमाइंड शोएब खान है जो फिलहाल फरार है. उसने नोएडा में अपना एक दफ्तर खोल रखा था और गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को ठगी की ट्रेनिंग भी दी थी.

यह भी पढ़ें : नासा के नाम पर एस्ट्रोनॉट सूट पहनकर फर्जी साइंटिस्टों ने ठगा, पिता-पुत्र गिरफ्तार

ठगी करने के लिए आरोपी सबसे पहले किसी भी पॉलिसी होल्डर को फ़ोन करते थे. उसको बताते थे कि आप पॉलिसी का जो प्रीमियम भर रहे हैं उसका बड़ा हिस्सा एजेंट के पास चला जाता है. गैंग के लोग झांसा देते थे कि अगर ग्राहक दूसरी पॉलिसी ले ले तो वे उसका फायदा करवा देंगे. फिर वे ग्राहक को किसी भी बैंक के नाम की नकली पॉलिसी करवाते थे. पेमेंट हमेशा ऑनलाइन लेते थे. पैसा ऐंठने के बाद अपने मोबाइल नंबर बंद कर देते थे.

टिप्पणियां
VIDEO : ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरफ्तार

दो साल से ठगी कर रहे इस गैंग के पांच बैंक एकाउंट मिले हैं, जिसमें एक करोड़ 40 लाख रुपये के लेनदेन का पता चला है. दिल्ली के तिलक नगर के रहने वाले दिनेश गुप्ता भी इनके झांसे में आ गए और करीब पौने चार लाख रुपये गंवा बैठे. उन्हीं की शिकायत पर साउथ कैंपस थाने में केस दर्ज हुआ था. पुलिस अब गैंग के मास्टरमाइंड शोएब खान को तलाश रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement