NDTV Khabar

वाहन में मिले डिब्बे, खोले तो घी में डूबी हुईं दो दर्जन से अधिक पिस्तौलें निकलीं! दो गिरफ्तार

घी के डिब्बों में मध्यप्रदेश से दिल्ली लाए गए अवैध हथियार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आरोपियों को पकड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाहन में मिले डिब्बे, खोले तो घी में डूबी हुईं दो दर्जन से अधिक पिस्तौलें निकलीं! दो गिरफ्तार

अवैध हथियारों के साथ दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी जितेंद्र और राजबहादुर.

खास बातें

  1. पुलिस ने आरोपी जितेंद्र और राजबहादुर को पकड़ा
  2. दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के भिंड जिले के निवासी
  3. घी में छिपी हुईं पिस्तौलों के अलावा 26 मैगज़ीन भी बरामद
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को गाजीपुर इलाके से गिरफ्तार किया है. वे घी के डिब्बों में 26 पिस्तौल छुपाकर लाए थे. पुलिस ने मध्यप्रदेश के अवैध हथियार सप्लायर के बारे में सूचना मिली तो जांच की गई. एक वाहन को रोका तो उसमें घी के बड़े डिब्बे मिले. इन डिब्बों को खोला तो उसें घी में डूबी हुईं पिस्तौलें निकल आईं. पकड़े गए दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के भिंड के निवासी हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक उनकी टीम को सूचना मिली थी कि 23 सितंबर को मध्यप्रदेश का एक अवैध हथियार सप्लायर दिल्ली के गाजीपुर इलाके में आने वाला है. इसी सूचना पर एक महिंद्रा बोलेरा कार को रोका गया और कार में सवार जितेंद्र और राजबहादुर को पकड़कर कार के अंदर से घी के दो डिब्बे बरामद किए गए. जब डिब्बों को खोला गया तो उनके अंदर से घी में छिपी हुई 26 पिस्तौलें और 26 मैगज़ीन बरामद हुईं.

पूछताछ में आरोपी जितेंद्र ने बताया कि वह मध्यप्रदेश के भिंड का रहने वाला है. वह 2013 में भिंड के ही एक गांव के हथियार सप्लायर राजू के संपर्क में आ गया. उसने राजू के साथ मिलकर कई बार हथियार सप्लाई किए. जब उसने देखा कि इस काम में अच्छा पैसा है तो वह लिली और प्रह्लाद नाम के लोगों से हथियार लेकर खुद हथियार सप्लाई करने लगा. इसके बाद ये वह सेंधवा और खरगोन से हथियार लेकर मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में सप्लाई करने लगा.


इसके बाद प्रह्लाद का रिश्तेदार राजबहादुर भी इस धंधे में आ गया. उसे फायदे में 20 प्रतिशत हिस्सा देने का लालच दिया गया. इसके बाद इन लोगों ने दिल्ली और एनसीआर में अपराधियों से संपर्क बना लिए और फिर दोनों यहां हथियार सप्लाई करने लगे. वे एक पिस्तौल आठ से 10 हजार में खरीदते थे जो दिल्ली में 20 से 25 हजार में बेचते थे.

दिल्ली : मध्यप्रदेश में बने अवैध हथियारों की सीएनजी सिलेंडर में रखकर सप्लाई, आरोपी गिरफ्तार

टिप्पणियां

VIDEO : हथियार तस्कर गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement