दिल्ली के लाजपत नगर में घोषित अपराधी की सरे बाजार हत्या, फावड़े से काट डाला

पुलिस का अनुमान है कि इलाके में अपराधियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के चलते हुई हत्या, आरोपियों ने युवक आकिब को फावड़े से काट डाला

दिल्ली के लाजपत नगर में घोषित अपराधी की सरे बाजार हत्या, फावड़े से काट डाला

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के लाजपत नगर बाजार (Lajpat Nagar Market) में मंगलवार की शाम को इलाके के घोषित अपराधी को अज्ञात लोगों ने फावड़े से काट डाला. आरोपियों ने मृतक आकिब पर फावड़े से कई वार किए, जिसमें से कई वार सिर पर किए गए थे. हमले से उसका सिर बुरी तरह से फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर पहुंची लाजपत नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है. पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए लाजपत नगर मार्केट के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जब्त कर जांच कर रही है. 

पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने बताया कि मृतक आकिब अपने परिवार के साथ नेहरू नगर स्थित जेजे कैम्प में रहता था. आकिब की शादी नहीं हुई थी. उसके परिवार में भाई, बहन और माता-पिता हैं. आकिब लाजपत नगर थाने का घोषित अपराधी था और उस पर एक दर्जन से ज्यादा संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की शाम को करीब 6.30 बजे एक व्यक्ति से पुलिस को सूचना दी कि लाजपत नगर मार्केट के पास सड़क पर एक युवक गंभीर अवस्था में घायल पड़ा हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंची और उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया और उसके परिजनों को वारदात की जानकारी दी. आकिब के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह घर से अपने दोस्तों से मिलने की बात कहकर निकला था. फिलहाल पुलिस आकिब के परिजनों और उसके दोस्तों से पूछताछ कर रही है.

इलाके में वर्चस्व की थी लड़ाई
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आकिब का इलाके में अन्य कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों से झगड़ा चल रहा था. ऐसे में पुलिस मानकर चल रही है कि यह वारदात इलाके में वर्चस्व की  लड़ाई को लेकर हो सकती है. पुलिस इलाके में सक्रिय सभी हिस्ट्री सीटरों से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मंगलवार की शाम को आकिब किसके साथ था.

Newsbeep

नोएडा: बहन से मिलने से मना करने पर प्रेमी ने भाई की गोली मारकर हत्या की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सड़क पर आरोपियों ने की हत्या 
आकिब की हत्या लाजपत नगर मार्केट के पास सड़क पर की गई है. सड़क पर हत्या करने के बाद आरोपी आराम से फरार हो गए. पुलिस को आरोपियों के बारे में कोई ठोस सुराग नहीं मिला है. मार्केट जैसे भीड़ भाड़ वाले इलाके में हत्या से इलाके में डर फैल गया है. आकिब के शरीर पर फावड़े से कई वार किए गए हैं.