दिल्ली : लोगों से ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

कॉल सेंटर पिछले 6 महीने से चल रहा था और आरोपी अब तक 650 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुके हैं

दिल्ली : लोगों से ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने द्वारका मोड़ इलाके में एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 3 महिलाओं समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग बैंक के ग्राहकों से बैंककर्मी बनकर बात करते और उनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स लेकर ठगी कर लेते थे. आरोपी अब तक ये 650 से ज्यादा लोगों को ठग चुके हैं.

साइबर सेल के डीसीपी अनिमेष रॉय के मुताबिक एक बुज़ुर्ग की तरफ से शिकायत मिली कि उसे एक क्रेडिट कार्ड चाहिए था उसने इंटरनेट पर एक कस्टमर केयर नम्बर मिला. जब उन्होंने उस नम्बर पर फोन किया तो एक लड़की ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए बात की और बुज़ुर्ग से कुछ डिटेल्स लेने के बाद कहा कि बैंक के सीनियर अधिकारी उससे बात करेंगे. उसके बाद कॉल किसी और शख्स के पास ट्रांसफर हुई. उस शख्स ने खुद को राकेश बताते हुए कहा कि वो बैंक का सीनियर अधिकारी है. 

बातों बातों में उस शख्स ने बुज़ुर्ग से उसके पहले लिए गए क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स और ओटीपी नम्बर ले लिया और फिर बुज़ुर्ग के क्रेडिट कार्ड से 64 हज़ार से ज्यादा रुपये निकाल लिए गए. इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने केस दर्ज किया और जांच के बाद द्वारका मोड़ के उस फ़र्ज़ी कॉल सेंटर में छापा मारा जहां से ठगी का ये गोरखधंधा चल रहा था. छापे के दौरान कॉल सेंटर से 8 लोग पकड़े गए जिसमें 3 महिलाएं थीं. इनमें इस गैंग का सरगना 27 साल का अनिल सिंह भी था जो दिल्ली के उस्मानपुर का रहने वाला है. 

पुलिस के मुताबिक अनिल लॉ की पढ़ाई कर रहा है और पहले एक कॉल सेंटर में काम कर चुका है,ये कॉल सेंटर पिछले 6 महीने से चल रहा था और ये लोग अब तक 650 से ज्यादा लोगों से इसी तरह ठगी कर चुके हैं,इनका ठगी का पैसा पहले किसी डिजिटल वॉलेट में आता था फिर ये अपने किसी अकॉउंट में उसे ट्रांसफर कर देते थे,इस पैसे का प्रयोग ये ज्यादातर बिलों को भरने में करते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com