NDTV Khabar

दिल्ली : प्रापर्टी डीलर के हत्यारे नंदू के गैंग की कमर टूटी, दो एनकाउंटर, पांच गिरफ्तार

दिल्ली के द्वारका और छावला इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुए दो एनकाउंटर, कुल पांच बदमाशों को किया गया गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : प्रापर्टी डीलर के हत्यारे नंदू के गैंग की कमर टूटी, दो एनकाउंटर, पांच गिरफ्तार

गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग का गैंगस्टर कुलदीप राठी घायल
  2. छावला में नंदू गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया
  3. नंदू गैंग पर दिल्ली में कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज
नई दिल्ली:

दिल्ली में बीते 24 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ें हुईं जिसमें एक बदमाश को गोली लगी, जबकि चार बदमाश पकड़े गए. सभी बदमाश कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के सदस्य हैं. नंदू हाल ही में द्वारका में एक प्रापर्टी डीलर की हत्या में शामिल था, जिसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया था.पहली मुठभेड़ सोमवार को द्वारका इलाके में हुई  और दूसरी मुठभेड़ द्वारका के ही समीप छावला इलाके में हुई. पहली मुठभेड़ में एक कुख्यात बदमाश कुलदीप पकड़ा गया और दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया. नंदू गैंग के इतने सदस्यों के एक साथ गिरफ्तार होने से उसके गैंग की कमर टूट गई है.   

पहली मुठभेड़ सोमवार को तड़के द्वारका इलाके में हुई. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग का एक गैंगस्टर कुलदीप राठी द्वारका इलाके में किसी वारदात को अंजाम देने आ रहा है. पुलिस टीम ने जब बाइक से आ रहे कुलदीप को रोका तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और एक गोली कुलदीप के पैर में लगी. फिर उसे पकड़ लिया गया. दोनों तरफ से आठ राउंड फायरिंग हुई.


पुलिस के मुताबिक कुलदीप पर हत्या, लूट, डकैती और जबरन वसूली के करीब एक दर्जन केस दर्ज हैं. सन 2017 में वो एक मामले में जमानत पर बाहर आया और फिर कभी कोर्ट में पेश नहीं हुआ. उसके गैंग के सरगना कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने हाल ही में द्वारका में एक प्रापर्टी डीलर नरेंद्र की हत्या की थी. नंदू और उसके गैंग के शूटर विकास के सिर पर एक लाख का इनाम है. नंदू ने कुलदीप को हिमाचल प्रदेश से बुलाया था ताकि वह गैंग के लोगों की छिपने और गैंग का वर्चस्व बढ़ाने में मदद कर सके.

पार्टी में हो रहा था 'डॉन' का इंतजार, पुलिस ने पहुंचकर किया 15 को गिरफ्तार

कुलदीप ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के दौरान वह विकास लंगरपुरिया और अमित गुलिया की बुरी संगत में आ गया और उनके गैंग के लिए काम करने लगा. बाद में उसने कपिल सांगवान उर्फ नंदू का गैंग ज्वाइन कर लिया.

दिल्ली : द्वारका मोड़ पर प्रॉपर्टी डीलर पर बरसाईं गोलियां, मौके पर मौत

दूसरी मुठभेड़ द्वारका के पास ही छावला इलाके में हुई. द्वारका जिले की पुलिस को जानकारी मिली कि नंदू गैंग के चार बदमाश आने वाले हैं. पुलिस ने जब बदमाशों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में कोई घायल तो नहीं हुआ लेकिन चारों बदमाश पकड़े गए. बदमाशों के नाम बालू,अमित गुलिया गुलशन और अनिल हैं.

VIDEO : राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ रहे अपराध

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement