पैदा होते ही बच्चे को किया अगवा, महिला और उसका दोस्त गिरफ्तार

रूबी खातून ने नवजात बच्चा ले लिया, उसकी मां मीनाक्षी से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर कराए और अपना फोन बंद कर लिया

पैदा होते ही बच्चे को किया अगवा, महिला और उसका दोस्त गिरफ्तार

अगवा किया गया बच्चा, उसकी मां और पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी.

खास बातें

  • रूबी ने जिसे मीनाक्षी से मिलवाते हुए अपना पति बताया, वह कोई और
  • बच्चा ने होने से रूबी ने मीनाक्षी के बेटे को ले जाने की साजिश रची
  • आरोपी रूबी ने गोद लेने के फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक महिला और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है जो एक दूसरी महिला के बच्चे को झूठ बोलकर अगवा कर ले गए थे.दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक 28 सितंबर को मीनाक्षी नाम की एक महिला ने साकेत कोर्ट से पुलिस को जानकारी दी कि उसका किसी से झगड़ा हो गया है. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि शिकायतकर्ता महिला संगम विहार की रहने वाली है और उसका झगड़ा रूबी खातून नाम की महिला से हुआ है. मीनाक्षी ने बताया कि वह पिछले एक साल से गुरुग्राम में काम कर रही है. वहां उसकी मुलाकात रूबी खातून से हुई. उसने उससे दोस्ती कर ली. उस समय मीनाक्षी गर्भवती थी. उसके बाद रूबी ने राकेश नाम के एक शख्स से उसकी मुलाकात करवाई और बताया कि राकेश उसका पति हैं. लेकिन शादी के बाद उसका कोई बच्चा नहीं हुआ, इस वजह सो दोनों काफी निराश हैं. रूबी और राकेश ने मीनाक्षी से कहा कि वो सब मिलकर बच्चे का ख्याल रखेंगे.

इसी बीच 17 सितंबर को मीनाक्षी एक लड़के को जन्म दिया. रूबी ने कहा वह बच्चा अपने साथ ले जाएगी और उसका पूरा ख्याल रखेगी. मीनाक्षी को जब मिलना हो तो मिलने आ सकती है. यह भी कहा कि कुछ दिनों में बच्चा वापस कर दिया जाएगा. कुछ पेपरों में मीनाक्षी के साइन कराने के बाद रूबी बच्चा ले गई और अपना फोन बंद कर लिया.

पुलिस ने रूबी को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ के बाद तुगलकाबाद इलाके से शाह मोहम्मद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद 12 दिन का बच्चा बरामद हुआ.

दिल्ली : दस साल बाद असली मां-बाप से मिला अगवा बच्चा, नकली माता-पिता गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक इस मामले में अभी राकेश की भी तलाश की जा रही है. हालांकि राकेश रूबी का पति नहीं है. आरोपी महिला ने बताया कि उसकी कोई संतान नहीं है इसलिए उसने ऐसा किया. यहां तक कि उसने बच्चा गोद लेने के फ़र्ज़ी दस्तावेज भी बनवा लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : कुछ ही घंटों में किडनैपरों से छुड़ाया बच्चा