NDTV Khabar

विदेश जाने की दीवानगी में हॉक्स कॉल करके पुलिस को छकाने वाला गिरफ्तार

आरोपी रुखसार ने पुलिस को आईटीओ के पासपोर्ट दफ्तर में बम होने और दिल्ली के सीलमपुर थाने में बम होने के झूठे कॉल किए थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेश जाने की दीवानगी में हॉक्स कॉल करके पुलिस को छकाने वाला गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को फोन पर बम की झूठी सूचनाएं देने वाले रुखसार को गिरफ्तार कर लिया गया.

खास बातें

  1. ब्राउन और गोल्डन बालों की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ा रुखसार
  2. ऑस्ट्रेलिया गलत तरीके से जाने के कारण रुखसार को वापस भेज दिया गया था
  3. पिता ने पासपोर्ट नहीं दिया तो पुलिस से शिकायत करने लगा
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के आईटीओ स्थित पासपोर्ट दफ्तर में बम होने के दो झूठे कॉल, दिल्ली के सीलमपुर थाने में बम होने के झूठे कॉल और ऐसे ही पांच से ज्यादा हॉक्स कॉल करने वाले एक  शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह अपने ब्राउन और गोल्डन बालों की वजह से पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

एक गारमेंट कारोबारी का 36 साल का बेटा रुखसार वैसे तो पेशे से टेलर है लेकिन विदेश यात्राएं करने की धुन ने उसे अपराधी बना दिया. गत 20 और 22 मई को रुखसार ने  उत्तर पूर्वी जिले के अलग-अलग पीसीओ से दो बार बम होने के झूठे कॉल किए. रुखसार ने कहा कि आईटीओ के पासपोर्ट दफ्तर में बम रखा है. दूसरी बार किए गए कॉल में उसने कहा कि सीलमपुर थाने में ही बम रखा है. इन झूठी सूचनाओं ने दिल्ली पुलिस, दमकल विभाग, बम स्क्वाड के अलावा तमाम एजेंसियों की नाक में दम कर दिया. अलग-अलग जगहों पर घंटों तलाशी अभियान चला लेकिन निकला कुछ नहीं.

पुलिस ने कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू की तो पता चला कि ये कॉल उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अलग-अलग पीसीओ से किए गए हैं.पुलिस ने तमाम पीसीओ बूथों पर जाकर पड़ताल शुरू की. पुलिस नंबर के आधार पर उन पीसीओ तक पहुंच गई. पूछताछ में पता चला कि ब्राउन और गोल्डन बालों वाला एक शख्स 20 और 22 मई को ठीक उसी समय फोन करने के लिए एक पीसीओ पर आया था जब दिल्ली पुलिस को 100 नंबर पर पासपोर्ट दफ्तर सीलमपुर थाने में बम होने का कॉल आया था.पीसीओ वाले की निशानदेही पर पुलिस ने पैदल सर्च ऑपरेशन चलाया और रुखसार पुलिस की गिरफ्त में आ गया.


यह भी पढ़ें : दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह से फैली दहशत, संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद आया था फोन

उत्तर-पूर्वी जिले के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक आरोपी रुखसार से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसको विदेश यात्राओं का बेहद शौक है. वह पहले सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा भी कर चुका है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया यात्रा गलत तरीके से करने के जुर्म में उसे वहां से डिपोर्ट कर दिया गया था और इसके बाद रुख़सार के पिता ने अपने बेटे का पासपोर्ट उसको देने से मना कर दिया था. बस इसी बात से खफा बेटे ने बम के झूठे कॉल करना शुरू कर दिया. वह पासपोर्ट हासिल करने के लिए अक्सर शिकायत लेकर सीलमपुर थाने जाता था लेकिन पुलिस उसकी सुनती नहीं थी. इस पर उसने पुलिस को छकाने का प्लान बना लिया.

टिप्पणियां

VIDEO : झूठी खबरें देने वाला पहुंचा जेल

इस मामले में पुलिस ने तारिक अहमद और मोहम्मद रियाजुद्दीन नाम के दो पीसीओ संचालकों को भी गिरफ्तार किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement