NDTV Khabar

अंडरवियर में छुपाकर 29 लाख रुपये का सोना लाया शख्स एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

कस्टम विभाग ने आरोपी भारतीय यात्री के पास से 840 ग्राम सोना और सोने का पेस्ट बरामद किया, कीमत 29 लाख रुपये से ज्यादा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंडरवियर में छुपाकर 29 लाख रुपये का सोना लाया शख्स एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

दिल्ली में हवाई अड्डे पर बरामद किया गया सोना.

खास बातें

  1. आरोपी यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था
  2. एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया
  3. यात्री के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज
नई दिल्ली:

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अंडरवियर में सोना छिपाकर लाया था. कस्टम विभाग ने उसके पास से 840 ग्राम सोना और सोने का पेस्ट बरामद किया है. इसकी कीमत 29 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम विभाग के मुताबिक आरोपी भारतीय यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था. उसे एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया. उसके खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर हाल में एक यात्री को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने अंडरगारमेंट्स में करीब 30 लाख रुपये कीमत का सोना छुपा रखा था. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक सूचना के बाद मॉस्को से आए यात्री को 22 सितंबर को पकड़ा गया. उसने अंडरगारमेंट्स में 6 सोने के बिस्कुट और 4 सोने के तार छुपा रखे थे जिसका वजन करीब 800 ग्राम निकला. इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है. यात्री को कस्टम एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया था.

इससे पहले दिल्ली में म्यांमार की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था. थाईलैंड से आ रही महिलाओं के पास से कथित तौर पर एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना बरामद हुआ था. अधिकारियों के मुताबिक दो महिला यात्रियों को बैंकॉक से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका लिया था. जिनके पास से पड़ताल में सोने के आभूषण बरामद हुए, जिनमें हीरे, माणिक, पन्ना, नीला नीलम, मोती और अन्य अर्ध-कीमती पत्थर जड़े हुए थे और इनकी कीमत 1.39 करोड़ रुपये आंकी गई थी.


ज्वेलर का 25 किलो से ज्यादा सोना लेकर भागा था, दो साथियों के साथ पकड़ा गया

टिप्पणियां

VIDEO : पांच किलो से अधिक सोने के साथ सात गिरफ्तार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement