NDTV Khabar

लुटेरा दूल्हा! झूठ बोलकर की शादी, दो हफ्ते बाद कैश और गहने लेकर फरार, अब तक 21 लड़कियों को बनाया शिकार

आरोपी ने मेट्रोमोनियल वेबसाइट्स पर अलग-अलग फर्जी आईडी से अपना प्रोफाइल बना रखा था, जिसमें बताया था कि वह सालाना 25 से 30 लाख रुपए कमाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लुटेरा दूल्हा! झूठ बोलकर की शादी, दो हफ्ते बाद कैश और गहने लेकर फरार, अब तक 21 लड़कियों को बनाया शिकार

आरोपी अभिषेक.

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस ने हरिद्वार से किया गिरफ्तार
  2. अब तक 21 लड़कियों को बना चुका शिकार
  3. शादीशुदा है आरोपी, सात साल की बेटी भी है
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को मीडिया हाउस का मालिक बताकर लड़कियों को ठगता था. यह युवक अलग-अलग मीडिया हाउस का मालिक बताकर अब तक 21 लड़कियों को ठग चुका है. आरोपी ने अलग-अलग मेट्रोमोनियल साइट्स पर प्रोफाइल बना रखी थी, इसके जरिए वह लड़कियों से शादी की पेशकश करता और फिर उन्हें ठग लेता था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी 32 साल का अभिषेक वशिष्ठ उर्फ अभिनव शर्मा उर्फ अभी है, जिसे 22 दिसंबर को हरिद्वार से पकड़ा गया. अभिषेक मूलरूप से हरियाणा के कुरुक्षेत्र का रहने वाला है. अभिषेक ने मेट्रोमोनियल वेबसाइट्स पर अलग-अलग फर्जी आईडी से अपना प्रोफाइल बना रखा था, जिसमें वह बताता था कि वो बड़े मीडिया हाउस का मालिक है.

नोएडा :कॉल सेंटर से विदेशों में बैठे लोगों से की जा रही थी ठगी, डरा-धमकाकर मंगवाते थे लाखों-करोड़ों


इसके साथ ही उसने बताया था कि वह सालाना 25 से 30 लाख रुपए कमाता है और उसके माता पिता की पहले ही मौत हो चुकी है, वह परिवार में अकेला है. इन प्रोफाइल के जरिए वह लड़कियों से शादी के लिए संपर्क करता फिर उनसे किसी न किसी बहाने से पैसे ठग लेता था.

राष्ट्रपति और पीएम का योगा टीचर बताकर करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा तो खुला राज

साल 2018 में उसने दिल्ली के बाराखंभा इलाके की एक लड़की को झांसे में लेकर उससे शादी कर ली. फिर 2 हफ्ते उसके साथ रहा और महिला का कैश और गहने लेकर फरार हो गया. साल 2012 में वो आचार्य अतुल जी महाराज बनकर एक चैनल के ज्योतिष का कार्यक्रम करने लगा लेकिन उसकी ठगी का पता चलने पर उसे निकाल दिया गया. साल 2016 में उसे चंडीगढ़ में ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया. वहां वह एक संपत्ति का सौदा कर रहा था

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने लगाया शादी का झांसा देकर बलात्कार का आरोप

आरोपी ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से मास कॉम की डिग्री ली है. वह कई चैनलों में रिपोर्टर रहने का दावा करता है. 2002 में उसकी शादी हुई थी और 7 साल की बेटी भी है लेकिन वो परिवार से नहीं मिलता. वह अपने माता-पिता से भी अलग रहता है.

टिप्पणियां

सोनू पंजाबन के भाई चला रहे थे एस्कॉर्ट सर्विस, ऐड देकर फंसाते थे कस्टमर, लड़की दिखाने के बाद ऐसे करते थे ठगी

VIDEO- हजारों मुस्लिम परिवारों से ठगी, 17 कंपनियों की डायरेक्टर गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement