NDTV Khabar

दिल्ली में कारोबारी से 30 लाख की रंगदारी मांगना पड़ा महंगा, पुलिस ने पहुंचाया जेल 

पुलिस ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल और कई जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में कारोबारी से 30 लाख की रंगदारी मांगना पड़ा महंगा, पुलिस ने पहुंचाया जेल 

आरोपी शार्प शूटर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. पहले भी कई मामले में रह चुका है शामिल
  2. बीते कुछ वर्षों से इलाके में सक्रिय था आरोपी
  3. बिल्डर ने की थी शिकायत
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राजधानी के बड़े रियल एस्टेट कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोप में एक आरोपी को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 23 वर्षीय आशु के रूप में की गई है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल और कई जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दिल्ली के रोहित चौधरी गिरोह के लिए काम करता है. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़े: हरियाणा: 7 दिन 4 रेप, जींद के आरोपी का मिला शव

दक्षिणी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आरोपी ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली के एक बड़े बिल्डर को फोन कर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी न मिलने पर बिल्डर को जान से मारने की धमकी भी दी गई. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद हमनें मालवीय नगर पुलिस थाने के एसएचओ विरेंद्र सिंह की देखरेख में हेड कांस्टेबल मुकेश की टीम ने जांच शुरू की. इसी दौरान बुधवार देर रात उन्हें पता चला कि पीड़ित बिल्डर ने पीसीआर कॉल कर अपने घर के बाहर गोली चलने की सूचना दी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : पुलिस हिरासत में युवक की मौत, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड 

मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस की टीम ने जांच शुरू की और बाद में इलाके से आरोपी आशु को गिरफ्तार किया. पुलिस सूत्रों के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी को गिरोह का सरगना रोहित चौधरी जेल से निर्देश दे रहा था. उसी के कहने पर बिल्डर को फोन कर रंगदारी मांगी थी और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी थी. गौरतलब है कि दिल्ली में बीते कुछ समय से कई गिरोह सक्रिय है जो इलाके के हिसाब से लोगों से लूटपाट और रंगदारी मांगते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: करावल नगर में थाने में हुई लड़के की मौत


इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही गिरोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस कई हथियार मिले. पुलिस इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की भी जांच कर रही है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement