NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का नामी बाबा आचार्य अशोकानन्द

आरोप है कि बाबा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कई लोगों से पैसे लिए और ये पैसे उन्हें वापस ज्यादा रकम देने के नाम पर लिए गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का नामी बाबा आचार्य अशोकानन्द

दिल्ली पुलिस ने बाबा अशोक आनंद को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक नामी बाबा आचार्य अशोकानंद महाराज को दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी की 15 से ज्यादा शिकायतें हैं और उसके खिलाफ दिल्ली के शकूरपुर थाने में केस दर्ज हैं,और वो लंबे समय से गायब था. आरोप है कि बाबा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कई लोगों से पैसे लिए और ये पैसे उन्हें वापस ज्यादा रकम देने के नाम पर लिए गए. बाबा प्लाट और मकान देने का भी झांसा देता था. शकूरपुर की एक महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि बाबा और उसकी सहयोगियों से उसकी मुलाकात एक धार्मिक कार्यक्रम में हुई.

झारखंड: नाबालिग बच्ची से रेप के आरोप में महंत गिरफ्तार, आश्रम के बाथरूम में मिली थी पीड़िता

बाबा ने श्री मोहन इंफ़्रामार्ट प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी खोली हुई थी, जिसमें बाबा एमडी है. उसकी सहयोगी रजनी कश्यप डायरेक्टर और महिला बबिता जैन कंपनी में डायरेक्टर हैं. कंपनी का ऑफिस दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में है. रजनी कश्यप ने उससे बताया कि वो बीजेपी की नेता भी है. उसने झांसा दिया कि अगर पीड़ित महिला हर महीने 1000 रुपये जमा करेगी तो उसे 10 महीने में 15000 रुपये वापस मिलेंगे.


ट्रक में लिफ्ट लेकर मोबाइल फोन चुरा लिया, स्वयंभू बाबा गिरफ्तार

इस तरह अगर उसने मेम्बर बनाकर कुछ लोगों को स्कीम में शामिल कर पैसा जमा कराए तो उसे लकी ड्रा के जरिये अच्छा खासा पैसा, मकान या प्लाट भी मिल सकता है. महिला के मुताबिक, बाबा धार्मिक प्रवचन के जरिये लोगों को फंसाता था. इस तरह महिला ने अपने और अपने रिश्तेदारों के 15 लाख रुपये लगा दिए, लेकिन पैसा वापस नहीं मिला. इसके बाद वो बाबा के 2 महिला सहयोगियों और बाबा से बार-बार मिलीं, लेकिन कुछ नहीं हुआ जो चेक बाबा की तरफ से दिए गए वो भी बाउंस हो गए.

DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?

पीड़ित महिला के मुताबिक, केवल वो ही नहीं ऐसे सैकड़ों लोग हैं जिनके साथ अशोकानंद ने ठगी की है. दिल्ली पुलिस ने 2 नवंबर 2018  को शकरपुर थाने में केस दर्ज कर बाबा की तलाश शुरू की थी,लेकिन वो लगातार पुलिस से बचता आ रहा है. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. 

VIDEO: पुलिस ने बाबा को किया गिरफ्तार.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement