दिल्ली पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

इस गैंग के पास से पुलिस ने 8 लाख 48 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. सभी नोट दो-दो हज़ार के हैं.

दिल्ली पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोट सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोट सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गैंग के पास से पुलिस ने 8 लाख 48 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. सभी नोट दो-दो हज़ार के हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाहा के मुताबिक पकड़े गए नोट इतने बढ़िया तरीके से छापे गए हैं कि एक आम आदमी ये पता नहीं लगा सकता है कि नोट असली हैं या नकली

दिल्ली में 100 और 500 रुपये के नकली नोट छापने वाला गिरोह सक्रिय, एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों से पूछताछ के बाद ये पता चला है कि ये मॉड्यूल दो रूटों के जरिये नकली नोटों की खेप को दिल्ली-एनसीआर में लाता था. पहला बांग्लादेश से मालदा होते हुए दिल्ली-एनसीआर आता था. वहीं, दूसरा रूट नेपाल-बिहार होते हुए नकली नोट दिल्ली लाया जाता था. इस मामले में स्पेशल सेल की टीम ने सबसे पहले 21 नवंबर को शरीफुल को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ के बाद फारूख को पकड़ा गया जो, एनसीआर में नोटों की सप्लाई में मुख्य किरदार था. शरीफुल बांग्लादेश वाले रूट के जरिये नोटो की सप्लाई करता था.

2000 के नोट पर लिखा था 'आजाद बैंक ऑफ इंडिया', 'फिल्मी' नोट चलाने वाले गिरोह पर शिकंजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस ने आसिफ, मुख्तयार, फुरकान, शरीफ अहमद को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से दो लाख 48 हज़ार के नकली नोट मिले हैं. ये नेपाल के रास्ते नकली नोट दिल्ली लाते थे. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 100 रुपये का नोट उन्हें 60 रुपये में मिलता था. फिलहाल पुलिस इस गिरोह के और लोगों की तलाश कर रही है. 

VIDEO: 'फिल्मी' नोट चलाने वाला गिरोह गिरफ्तार