NDTV Khabar

फेसबुक से पकड़ में आया दिल्ली का 'सुपर चोर', शेवरले क्रूज़ से जाता था चोरी करने

दिल्ली पुलिस ने एक सुपर चोर को पकड़ा है जो अपनी चोरी के पैसे से खरीदी गई शेवरले क्रूज़ कार से चोरी करने जाता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक से पकड़ में आया दिल्ली का 'सुपर चोर', शेवरले क्रूज़ से जाता था चोरी करने

सिद्धार्थ अमीर लोग, सांसद और नौकरशाहों को अपना निशाना बनाता था

खास बातें

  1. सिद्धार्थ को पकड़ने के लिए पुलिस ने लिया इंटरनेट का सहारा
  2. कई साल पहले नोएडा में भी पकड़ा गया था सिद्धार्थ
  3. सुपर चोर सिद्धार्थ के पिता हैं बैंक में बड़े अधिकारी
दिल्ली पुलिस ने एक सुपर चोर को पकड़ा है जो अपनी चोरी के पैसे से खरीदी गई शेवरले क्रूज़ कार से चोरी करने जाता था. पुलिस ने इंटरनेट के जरिये उसका सुराग निकाला और जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया. पुलिस के गिरफ्त में आया 27 साल का सिद्धार्थ मेहरोत्रा अच्छे घर से है. उसके पिता बैंक में बड़े अधिकारी थे लेकिन सिद्धार्थ को चोरी करने का शौक लग गया. अब तक वह 30 से ज्यादा चोरियां कर चुका है. उसने डिप्लोमेट से लेकर सांसद तक किसी का घर नहीं छोड़ा. चोरी भी केवल ग्राउंड फ्लोर पर ही करता था जिससे मुश्किल के वक़्त भागने में आसानी हो. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने ऑटो चुराने वाले 'सुपर नटवरलाल' को किया गिरफ्तार

दिल्ली के पीतमपुरा का रहने वाला सिद्धार्थ चोरी के कोई सबूत नहीं छोड़ता था. वह अकेले अपनी शेवरले क्रूज़ कार से आता और फिर रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देता. उसकी कई तस्वीरें सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई हैं. इस सुपर चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने खासी मशक्कत की. 

यह भी पढ़ें: 77 साल के इस शख्स के कारनामे, फर्जी जज भी बना, चोर भी और...

टिप्पणियां
सबसे पहले पुलिस ने गूगल सर्च इंजन पर जाकर चोरी से जुड़े कई अपराधियों के नाम और उनसे जुड़े शब्द डाले, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. फिर सर्च इंजन पर 'ऑफिसर सन अरेस्टेड' डाला. क्योंकि सीसीटीवी से मिली तस्वीरों में सिद्धार्थ का हुलिया किसी अच्छे घर के लड़के का था, ये लाइन डालते ही नोएडा की एक पुरानी तस्वीर आई. तब सिद्धार्थ कुछ साल पहले नोएडा में चोरी के एक मामले में गिरफ्तार हुआ था. इस जानकारी के आधार पर सिद्धार्थ का फेसबुक एकाउंट खोजा गया. फेसबुक एकाउंट में एक कार के साथ मिली तस्वीर के आधार पर कार का रजिस्ट्रेशन नंबर मिला. और फिर पुलिस को उस तक पहुंचने में देर नहीं लगी. 


VIDEO: सांसदों और नौकरशाहों को निशाना बनाता था दिल्ली का सुपर चोर
पुलिस ने सिद्धार्थ के दो और साथियों को भी गिरफ्तार किया है. इस सुपर चोर के पास से पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा की कीमत का चोरी का सामान बरामद किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement