NDTV Khabar

बाइक पर भाग रहे थे अपराधी, कांस्टेबल ने हवा में लगाई छलांग, पकड़कर गिराया नीचे और पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है कि किस तरह से एक कॉन्स्टेबल (Delhi Police) आगे-आगे बाइक से भाग रहे दो बदमाशों पर हवा में उछलता हुआ जंप लगा देता है और दोनों को लेकर जमीन पर गिर जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाइक पर भाग रहे थे अपराधी, कांस्टेबल ने हवा में लगाई छलांग, पकड़कर गिराया नीचे और पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

कांस्टेबल ने जान पर खेलकर आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक कांस्टेबल ने अपनी हिम्मत दिखाते हुए भाग रहे दो बदमाशों का पहले कई किलोमीटर तक पीछा किया और बाद में उन्हें चलती बाइक से गिराकर पकड़ लिया. पुलिस (Delhi Police) के वरिष्ठ अधिकारी  को पकड़ा लिया. पकड़े गए दोनों बदमाशों पर इलाके में कई तरह की वारदातों मे शामिल होने का आरोप है. कांस्टेबल की बहादुरी की यह पूरी घटना घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना कीर्ति नगर थाने की है. सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है कि किस तरह से एक कॉन्स्टेबल (Delhi Police) आगे-आगे बाइक से भाग रहे दो बदमाशों पर हवा में उछलता हुआ जंप लगा देता है और दोनों को लेकर जमीन पर गिर जाता है. वेस्ट दिल्ली (Delhi Police) में बदमाशों के हौसले दिनदहाड़े हो रही ताबड़तोड़ वारदात से पता चलती है कीर्ति नगर इलाके में रविवार दोपहर बाइक सवार दो बदमाशों ने खंजर की नोक पर एक व्यक्ति से सरेआम पर्स, नगदी और डाक्यूमेंट्स लूट लिए.

यह भी पढ़ें: महिला को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में बर्खास्त CRPF डीआईजी को राहत नहीं


वारदात की जानकारी मिलते तुरंत सारी टीम अलर्ट कर दी गई और रफ्तार बाइक पर कॉन्स्टेबल सतीश और हेड कांस्टेबल विनोद निकले जबकि दूसरी बाइक पर कॉन्स्टेबल संजय और कॉन्स्टेबल संजीव. ये बदमाशों की लोकेशन की तरफ भागे और कुछ दूरी पर जाकर संजीव और संजय ने उनका पता लगा लिया. इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस से बचने के चक्कर में अपनी बाइक को फिल्मी अंदाज में जिक जैक करते हुए शारदा पुरी की तरफ घुसा दिया. लेकिन कॉन्स्टेबल संजय और संजीव लगातार चेज करते हुए उनके नजदीक पहुंच गए.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली : सीलमपुर में लूट के दौरान बदमाशों ने बेजुबान जानवर को मारी गोली

इसी दौरान संजीव को लगा कि बदमाश उनकी पकड़ से शायद भाग ना जाए, इसके बाद उन्होंने बिना देर किए अपनी जान जोखिम में डालते हुए चलती बाइक से बदमाश के बाइक के ऊपर छलांग लगा दी. और जो बदमाश बाइक चला रहा था उसके ऊपर छलांग लगाते हुए दोनों को लेकर जमीन पर गिर गया. अचानक हुए इस हमले से बदमाश अनजान थे और बाइक से जमीन पर गिर गए. कांस्टेबल संजीव ने एक बदमाश को जबरदस्त पकड़ लिया.
 


चोट लगने के बावजूद भी उसने पकड़ ढीली नहीं की. इस दौरान जो दूसरा बदमाश था वह जल्दी उठा और भागने लगा. फिर उस बदमाश को कॉन्स्टेबल संजय और पीछे से रफ्तार बाइक पर आ रहे कांस्टेबल सतीश और विनोद ने 200 मीटर तक पीछा करके पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली : सीने में घाव कर सेल्फी भेजी और फिर कर ली खुदकुशी

टिप्पणियां

बाद में बदमाशों को थाने लगाया गया. जहां उनसे पूछताछ की तो उसके पास से दो बड़े खंजर मिले. जिस बाइक से वह भाग रहे थे वह बाइक सराय रोहिल्ला थाने से चुराई हुई निकली. पुलिस टीम ने दो अलग अलग मुकदमा दर्ज किया. और दोनों को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों बदमाशों की निशानदेही पर एक तीसरे बदमाश जोगिंदर उर्फ सन्नी को भी गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ हुई तो पता चला कि वह छह बार रोबरी के मामले में तिहाड़ जेल की हवा खा चुका है.

VIDEO: हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा.

तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ताबड़तोड़ दो दर्जन से ज्यादा जगहों पर रेड की और आखिरकार इन बदमाशों से लूटी गई चेन आदि खरीदने वाला करोल बाग का ज्वैलर भी उनकी गिरफ्त में आ गया. जिसका नाम लाखन बताया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement