NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने हेरोइन की तस्करी के आरोप में तीन विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने उत्तम-नगर स्थित अफ्रीकी नागरिक मार्टिन के घर पर छापेमारी की और वहां से बड़ी मात्रा में हेरोइन भी जब्त किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने हेरोइन की तस्करी के आरोप में तीन विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिक

खास बातें

  1. पुलिस के अनुसार अफगानिस्तान से आई थी हेरोइन की खेप
  2. आरोपियों को पंजाब में किसी शख्स को डेलिवर करना था हेरोइन
  3. पुलिस के अनुसार आरोपी पहले भी कर चुके हैं तस्करी
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन विदेशी नागरिकों को हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 30 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल सात किलो हेरोइन जब्त की है. गिरफ्तार कर उनके पास से 30 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन बरामद की है,छापेमारी के दौरान एक आरोपी तीसरी मंजिल से कूद गया.पुलिस के अनुसार सबसे पहले 25 जून को एक अफ्रीकी नागरिक ईकेने केनेथ ओएटोबे को आईएसबीटी से गिरफ्तार किया गया,इसके बाद उसकी निशानदेही पर मुबारका चौक से केन्या की नागरिक मरियम को पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े अवैध हथियार का रैकेट चलाने वाले आरोपी

मरियम से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने उत्तम-नगर स्थित अफ्रीकी नागरिक मार्टिन के घर पर छापेमारी की और वहां से बड़ी मात्रा में हेरोइन भी जब्त किया. पुलिस जब मार्टिन के फ्लैट में छापेमारी करनी पहुंची तो वह पुलिस को देखकर तीसरी मंजिल से ही कूद गया. हालांकि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि हमें 25 तारीख को ही इनमें एक आरोपी के बारे में सूचना मिली थी. उस सूचना पर काम करते हुए हमनें पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों के पास से हेरोइन अफगानिस्तान से आई थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, 28 पिस्तौलें बरामद

आरोपियों को यह हेरोइन पंजाब में एक शख्स को देना था. पूछताछ में इन तीनो ड्रग तस्करों ने बताया की ये तीनों हर महीने 7 से 8 किलो ड्रग्स पंजाब में सप्लाई किया करते थे और 2016 से ड्रग्स तस्करी के गोरखधंधे में शामिल है,अब तक करीब 120 किलो ड्रग्स की तस्करी कर चुके है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब में बैठे उस शख्स की पहचान कर ली है जिसे ये ड्रग्स देते थे,उसकी तलाश जारी है. गौरतलब है कि दिल्ली में कुछ दिन पहले भी एक ऐसे ही ड्रग तस्कर गिरोह को गिरफ्तार किया गया था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से कोलंबिया के एक नागरिक को 900 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया था.

टिप्पणियां
VIDEO: 12 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार.


ये कोकीन कैप्सूल के रूप में थी जो तस्कर के पेट से बरामद हुआ. एनसीबी के मुताबिक 22 जून को एक सूचना के आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट से कोलंबिया के 43 साल के एक नागरिक को पकड़ा गया ,जब शक के आधार पर उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसका एक्सरे हुआ तो पता चला कि उसके पेट में 66 कैप्सूल हैं. बाद में सभी कैप्सूल डॉक्टरों की मदद से निकाल लिए गए जिनका कुल वजन 900 ग्राम निकला. आरोपी तस्कर 28 जून तक अस्पताल में भर्ती रहा और 29 जून को छुट्टी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बताया कि ये कोकीन दक्षिणी अमेरिका की है जो उसे  ब्राजील में एक अफ्रीकी नागरिक ने सौंपी थी,ये खेप उसे चेन्नई में एक शख्स को देनी थी, जिसकी अब तलाश की जा रही. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement