NDTV Khabar

पैरेंट्स के बीच रोजाना की लड़ाई से तंग आकर घर से भागी तीन बच्चियां, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

दिल्ली से अमृतसर के लिए निकली थी बच्चियां, पुलिस ने मूरथल के पास से पकड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पैरेंट्स के बीच रोजाना की लड़ाई से तंग आकर घर से भागी तीन बच्चियां, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

दिल्ली पुलिस की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कालकाजी एक्सटेंशन की रहने वाली है तीनों बच्चियां
  2. अमृतसर जाना चाहती थी तीनों बच्चियां
  3. पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से बच्चियों को पकड़ा
नई दिल्ली: दिल्ली में एक हैरान करने वाली घटना समाने आई है. घटना गोविंदपुरी की है जहां 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली तीन सहेलियों ने घर से एक साथ भागने का प्लान बनाया. घर से भागने की वजह उनके पैरेंट्स के बीच होने वाली रोजाना की कहासुनी और लड़ाई थी. बच्चियों के भागने की सूचना तब मिली जब तीनों बच्चियां स्कूल खत्म होने के बाद अपने-अपने घर नहीं पहुंची. बाद में तीनों बच्चियों के पैरेंट्स ने पुलिस को उनके लापता होने की सूचना दी. पैरेंट्स की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण किए जाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

यह भी पढ़ें:जल्दी पैसे कमाने की चाहत ने मिस्टर दिल्ली को बनाया स्नैचर, पुलिस ने पहुंचाया जेल 

पुलिस ने दिल्ली के सभी बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पर बच्चियों की तलाश शुरू की. पांच घंटे की सघन तलाश के बाद पुलिस ने तीनों बच्चियों को हरियाणा के मूरथल के पास से शनिवार रात आठ के बजे के करीब अपने कब्जे में लिया. तीनों बच्चियां एक बस से दिल्ली से अमृतसर जा रही थीं. पुलिस पूछताछ में बच्चियों ने घर से भागने की मुख्य वजह अपने पैरेंट्स के बीच रोजाना की होने वाली कहासुनी और लड़ाई को बताया. तीनों इस बात से काफी परेशान थीं कि उनके पैरेंट्स दूसरों के पैरेंट्स की तरह नहीं हैं. और वह हर बात पर लड़ते रहते हैं. पुलिस ने तीनों बच्चियों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया है.

यह भी पढ़ें: चंदन की हत्या में प्वाइंट 315 बोर के कारतूस का इस्तेमाल, जानें क्यों पसंद करते हैं इसे अपराधी

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि बच्चियों के घर वापस ने आने की सूचना हमें दोपहर करीब ढाई बजे उनके पैरेंट्स से मिली. इसके बाद हमनें मामला दर्ज करने के साथ पुलिस की छह टीमें बनाई. स्कूल से भागने के बाद बच्चियों ने अपना फोन बंद कर लिया था. ऐसे में हमें डर था कि बच्चियां कहीं गलत लोगों के बीच न फंस जाएं. हमारी टीम ने जांच के दौरान हमनें स्थानीय स्तर से पूछताछ शुरू की और दिल्ली के हर बड़े बस अड्डे और स्टेशन पर तलाश शुरू की. इसी दौरान हमारी टीम को पता चला कि बच्चियां आनंद विहार बस अड्डे से मोरी गेट बस अड्डे गई हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: महिलाओं के साथ बढ़ रही है घटनाएं


मोरी गेट बस अड्डे पर हमें जानकारी मिली की वह रोडवेज की बस में बैठकर निकली है. इस दौरान हमारी टीमें टेक्निकल सर्विलांस की मदद से भी उनके लोकेशन का पता लगा रही थी. करीब दो घंटे बाद हमें पता चला कि बच्चियां मूरथल के पास एक बस में सवार है जो अमृतसर जा रही है. इसके बाद हमनें स्थानीय पुलिस की मदद से बच्चियों को पकड़ा और उन्हें उनके पैरेंट्स से मिलाया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement