दिल्ली : बुजुर्ग महिला की हत्या का केस सुलझा, पड़ोसी का ड्राइवर गिरफ्तार

ड्राइवर ने लूटपाट के मकसद से हत्या की, बीमार पत्नी के इलाज के लिए जल्द अधिक पैसे हासिल करना चाहता था

दिल्ली : बुजुर्ग महिला की हत्या का केस सुलझा, पड़ोसी का ड्राइवर गिरफ्तार

दिल्ली के सरिता विहार में बुजुर्ग महिला सवित्री पांडे की हत्या 17 अक्टूबर को हो गई थी (फाइल फोटो).)

खास बातें

  • दिल्ली के सरिता विहार में 17 अक्टूबर को हुई थी वारदात
  • 73 साल की सावित्री पांडे का गला काटकर हत्या की थी
  • यूपी के हरदोई का रहने वाला है आरोपी ड्राइवर महबूब
नई दिल्ली:

दिल्ली के सरिता विहार में हुई 73 साल की बुज़ुर्ग महिला सावित्री पांडे की हत्या के मामले को सुलझा लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने एक पड़ोसी के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ड्राइवर ने लूटपाट के मकसद से हत्या की थी.

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक 17 अक्टूबर की शाम को करीब सात बजे दिल्ली पुलिस को आरके पांडे ने पीसीआर कॉल की कि सरिता विहार के एल ब्लॉक में उनके मकान में उनकी पत्नी 73 साल की सावित्री पांडे का किसी ने गला काट दिया है. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सावित्री देवी अस्पताल जा चुकी थीं जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने सावित्री पांडे के घर से खून से सना एक चाकू बरामद किया. घर में पूरे ड्राइंग रूम में खून फैला था, घर से कोई सामान गायब नहीं था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली : सरिता विहार में 73 साल की बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, इलाके में हड़कंप

पुलिस के मुताबिक लूटपाट नहीं हुई थी लेकिन घरवालों के मुताबिक सावित्री पांडे ने जो गहने पहने थे वे गायब थे. पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर 16 टीमें बनाईं और जांच शुरू की. सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गए और 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हुई. जांच में पता चला कि 3:15 बजे से शाम 6:30 बजे तक घर में बुज़ुर्ग महिला अकेली थी और उस दौरान उसके पति साकेत में अपने किसी दोस्त से मिलने गए थे. वापस लौटने पर उन्होंने ही पत्नी को खून से लथपथ देखा था.

यह भी पढ़ें : बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या करने वाला आदतन अपराधी युवक गिरफ्तार

जांच के बाद पुलिस ने पड़ोसी के ड्राइवर 51 साल के महबूब को गिरफ्तार कर लिया. महबूब मूल रूप से यूपी के हरदोई का रहने वाला है लेकिन पिछले कई सालों से मदनपुर खादर में ही रह रहा है.

पुलिस के मुताबिक महबूब की पत्नी बीमार चल रही थी इसलिए उसे पैसे की जरूरत थी. जल्दी पैसे हासिल करने के लिए उसने एक चाकू खरीदा और सुबह सरिता विहार के पार्क में टहलने आए लोगों को लूटने की फिराक में लगा रहा. हालांकि वह सफल नहीं हो सका.

 
8s4galos
पुलिस ने आरोपी ड्राइवर महबूब को गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद उसने बुज़ुर्ग दम्पति के घर में लूटपाट का प्लान बनाया और 15 दिन पहले इस दम्पति से बातचीत शुरू कर दी. उसने घर की रेकी करने के लिए घर के बाहर से एक पत्र उठाया और उसे अंदर देने गया. तब वह अपना हेलमेट वहीं छोड़ आया. फिर हेलमेट लेने दुबारा घर में गया और घर की रेकी की.

इसके बाद वह हत्या के दो दिन पहले सावित्री के घर में गया और एक लाख रुपये मांगे लेकिन बुज़ुर्ग दम्पति ने मना कर दिया. इसके बाद वह 17 अक्टूबर को लूटपाट के मकसद से गया और जब महिला ने इसका विरोध किया तो चाकू से उसका गला काट दिया. महिला ने गहने पहने थे जिन्हें लूटने के बाद वह बाहर हल्का शोर सुनकर निकल आया. उसने जो गहने लूटे थे उन्हें वह कॉलोनी के ही एक पब्लिक टॉयलेट में रखकर घर चला गया. अगले दिन वह आया और गहने ले जाकर कोटला मुबारकपुर के एक जौहरी को बेच दिए.

VIDEO : फैशन डिजाइनर की हत्या

सावित्री पांडे के पति आरके पांडे दिल्ली स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक रहे हैं और उनका बेटा सीए है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com