NDTV Khabar

स्कूटी पर सवार होकर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली और एनसीआर में कीं कई वारदातें, इसी साल दो बार गिरफ्तार किए गए और जमानत पर छूटने के बाद फिर वारदातें करने लगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्कूटी पर सवार होकर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

नई दिल्ली:

दिल्ली में स्कूटी सवार तीन बदमाशों के एक गैंग ने आतंक मचा रखा था. गैंग के सदस्य कैप पहनकर ताबड़तोड़ लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने इस गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे दिल्ली एनसीआर में ही 100 से ज्यादा वारदातें कर चुके हैं.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर विनय यादव को जानकारी मिली थी कि ये दोनों बदमाश ज्योति नगर इलाके में आने वाले हैं. इसी सूचना पर बदमाशों को घेरा गया और फिर उन्हें पकड़ लिया गया. इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया. एक बदमाश का नाम अफान है जो मुरादनगर का रहने वाला है जबकि दूसरा चांद है जो बिजनौर का है. इनके तीसरे साथी की तलाश जारी है.

पुलिस की जिस टीम ने बदमाशों को पकड़ा है वह इन्हें  इसी साल दो बार गिरफ्तार कर चुकी है. लुटेरों ने जेल से छूटने के बाद फिर वारदातों को अंजाम देना शुरू किया था. कई वारदातों का सुराग दिल्ली पुलिस नही लगा पाई. लेकिन जब मॉडल टाउन, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंडावली, पांडव नगर में लूटपाट के सीसीटीवी फुटेज सामने आने लगे तो दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया. खुद पुलिस कमिश्नर को भी रात में गश्त लगानी पड़ी.


दिल्ली : कैश वैन लूटने की कोशिश, गार्ड की गोली से लुटेरे की मौत

इन बदमाशों की पहचान नार्थ ईस्ट दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने की जब निजामुद्दीन इलाके में इन बदमाशों ने लूट की एक वारदात को दो दिन पहले अंजाम दिया. इनके कपड़े देखकर स्पेशल स्टाफ की टीम ने इन्हें पहचान लिया. पुलिस के मुताबिक इन्हें जमानत मिली तो जेल से छूटने के बाद इन्होंने फिर अपने गैंग को सक्रिय किया. यह गैंग टोपी पहनकर वारदात को अंजाम देता था ताकि कोई इनकी शक्ल पहचान न सके.

हॉलीवुड फिल्म देखकर बनाया था बैंक डकैती का प्लान, सुरक्षा गार्ड की बहादुरी ने फेरा पानी- देखें Video

इस गैंग ने सिर्फ दिल्ली में ही पिछले डेढ़ माह में 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है, जिनमें 18 केस 24 घंटे में वर्क आउट हो चुके हैं. अन्य वारदातों के लिंक खंगाले जा रहे हैं. ऐसे भी बहुत से शिकायतकर्ता होंगे, जिनके केस दर्ज नहीं हुए या उन्होंने करवाए नहीं. नोएडा-गाजियाबाद, गुड़गांव में अलग वारदातें की हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह गैंग कितना खतरनाक है.

इन बदमाशों ने दिल्ली के मॉडल टाउन में उस समय वारदात को अंजाम दिया जब एक दम्पति घर के अंदर कार को पार्किंग कर रहा था. बदमाशों ने पिस्टल तानकर व्यापारी से लूटपाट की थी और फरार हो गए थे. लेकिन वहां से कुछ दूरी पर आदर्श नगर इलाके में पुलिस बेरिकेड्स पर जब इन्हें रुकने का इशारा किया गया तब इन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया.

यह लुटेरे लूटपाट के लिए कई बार बाइक छीनते थे और उसी बाइक से वारदात को आधी रात में अंजाम देते थे. एक-दो लूटपाट करने के बाद छीनी हुई गाड़ी को सड़क पर छोड़ देते थे.

VIDEO : ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरफ्तार

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement