NDTV Khabar

दिल्ली : तीन करोड़ से अधिक के यूएस डॉलर पकड़े, पांच विदेशी गिरफ्तार

तस्करी कर भारत से डॉलर ले जाने की फिराक में थे ताइवान के पांच नागरिक, 25 अगस्त को हांगकांग से भारत आए थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : तीन करोड़ से अधिक के यूएस डॉलर पकड़े, पांच विदेशी गिरफ्तार

बरामद किए गए अमेरिकी डॉलर.

नई दिल्ली:

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में पांच विदेशी नागरिक गिरफ्तार किए गए हैं. डीआरआई ने कुछ और एजेंसियों के साथ मिलकर 28 अगस्त को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से ताइवान के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया है. ये लोग हांगकांग जाने की फिराक में थे. इनके पास से करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत के यूएस डॉलर मिले, जो ये तस्करी कर भारत से ले जाने की फिराक में थे.

टिप्पणियां

पूछताछ में इन विदेशी नागरिकों ने बताया कि वे लोग 25 अगस्त को हांगकांग से भारत आए थे. डीआरआई के मुताबिक ये लोग उस बड़े सिंडिकेट का हिस्सा हैं जो बाहर से अवैध तरीके से सोना लेकर आते हैं और फिर उसके बदले यहां से विदेशी करेंसी ले जाते हैं. डीआरआई ने सभी 5 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


बीते एक साल में डीआरआई और कस्टम ने मिलकर भारत में  तस्करी कर सोना लाने  के आरोप में 210 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है,जबकि 35 विदेशी नागरिकों को भारत से तस्करी कर सोना ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बीते एक साल में 4058 किलो तस्करी कर लाया सोना पकड़ा है ,जबकि 164 करोड़ रुपये कीमत की विदेशी मुद्रा बरामद की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement