NDTV Khabar

केरल में एक मलयाली चैनल के परिसर में तोड़फोड़

अलापुझा में हुई इस घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पुलिस को निर्देश दिया कि इस मामले की ‘पुख्ता’ जांच की जाए.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में एक मलयाली चैनल के परिसर में तोड़फोड़

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. कांग्रेस नेता ने कहा यह हमारे राज्य में नहीं होना चाहिए था.
  2. इस मामले की स्वतंत्र जांच की जरूरत है.
  3. घटना के बारे में सुबह जानकारी मिली.
अलापुझा : केरल में एक मलयाली चैनल के परिसर में तोड़फोड़ करने की बात सामने आई है. मलयाली टेलीविजन चैनल ‘एशियानेट न्यूज’ के कार्यालय परिसर में खड़ी एक कार में तोड़फोड़ की गई. विपक्षी दलों ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे मीडिया पर हमला करार दिया. अलापुझा में हुई इस घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पुलिस को निर्देश दिया कि इस मामले की ‘पुख्ता’ जांच की जाए. विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘मामले में पुख्ता जांच और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को निर्देश दिया गया है.’ पुलिस ने कहा कि अलपुझा में चैनल के चीफ रिपोर्टर टी वी प्रसाद कार्यालय में मौजूद थे. बहरहाल, घटना के बारे में सुबह जानकारी मिली.
 
पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहारा ने कहा कि घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
 
यह भी पढे़ं : आईएस के चंगुल से छुड़ाए गए फादर टॉम, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीतला ने घटना को स्तब्धकारी करार दिया. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘यह हमारे राज्य में नहीं होना चाहिए था. यह प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है. मीडिया की स्वतंत्रता के खिलाफ कोई भी चुनौती लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगी. इस मामले की स्वतंत्र जांच की जरूरत है.’

VIDEO : मीडिया पर हमला क्यों?
सत्तारूढ़ माकपा के राज्य सचिव कोदियेरी बालाकृष्णन ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द मामला दर्ज किया जाना चाहिए. भाकपा की राज्य इकाई के सचिव कन्नम राजेंद्रन ने भी इस घटना की निंदा की. भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन ने कहा कि मीडिया ‘भ्रष्टाचार और अनियिमतता’ को सामने लाता है और लोकतंत्र में मीडिया पर हमले को उचित नहीं ठहराया जा सकता.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement