NDTV Khabar

हैदराबाद में 2.53 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद, 4 गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने इन लोगों के पास से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बरामद किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद में 2.53 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद, 4 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

हैदराबाद:

शहर पुलिस ने चलन से बाहर किए गए नोटों को कथित रूप से बदलने का प्रयास कर रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बताया कि इन लोगों के पास से चलन से बाहर किए गए नोट बरामद किये गए हैं, जिनका मूल्य 2.53 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : Kanpur में बिल्डर के घर मिले करीब 100 करोड़ रुपये, बनाया था नोटों का बिस्तर

उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को बहादुरपुरा क्रॉस रोड पर वाहनों की जांच के दौरान चार लोगों ने अपनी कार से तेज गति से भागने का प्रयास किया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण क्षेत्र) वी सत्यनारायण ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने वाहन का पीछा किया और उसे रोककर 4 लोगों को पकड़ा. पुलिस ने इन लोगों के पास से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बरामद किए.

टिप्पणियां

VIDEO : 97 करोड़ के नोटों का बिस्तर, 6 लोग गिरफ्तार


उन्होंने बताया कि आरोपी अमित बागरी और तीन अन्य स्थानीय लोगों की कथित रूप से कमीशन के आधार पर इन पुराने नोटों को नए नोटों में बदलवाने की योजना थी. अमित बेंगलुरु का एक व्यवसायी है. उन्होंने बताया कि इन चार लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में आयकर विभाग और आरबीआई के अधिकारियों को भी सूचित कर दिया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement