डीआरआई ने सोने की सबसे बड़ी खेप की जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

डीआरआई के अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए तीनों तस्कर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. आरोपियों ने बताया कि वो भारत चीन बॉर्डर से सोने की तस्करी करते आये हैं.

डीआरआई ने सोने की सबसे बड़ी खेप की जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

तस्करों से पकड़े गए सोने की फोटो

नई दिल्ली:

डीआरआई ने चीन से तस्करी कर लाए गए साढ़े 10 करोड़ रुपये की कीमत का 32 किलो सोना बरामद किया है. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक उत्तर पूर्वी राज्यों में पकड़ी गई ये सबसे बड़ी खेप है. अधिकारी ने बताया कि सोने की ये खेप भारत चीन बॉर्डर से होते हुए सिक्किम पहुचीं और फिर सिलीगुड़ी होते हुए ये कोलकाता ले जाया जा रहा था. इसे 3 तस्कर एक किराये की वेगनआर कार में गंगटोक से सिलीगुड़ी की तरफ ले जा रहे थे और फिर वहां तीनों को ट्रेन से कोलकाता जाना था. इससे पहले की तस्कर अपनी योजना को अंजाम दे पाते डीआरआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: मुंबई हवाई अड्डे पर यात्री के पास मिला 15 किलो सोना

डीआरआई के अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए तीनों तस्कर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. आरोपियों ने बताया कि वो भारत चीन बॉर्डर से सोने की तस्करी करते आये हैं. इनके पास से 20 लाख से ज्यादा नगदी भी बरामद हुई इस साल अब तक डीआरआई ने बांग्लादेश,म्यांमार,भूटान और चीन से तस्करी कर कोलकता और उत्तरी पूर्वी राज्यों में  लाया गया 137 किलो सोना पकड़ा है. जबकि पिछली साल उत्तरी पूर्वी राज्यों में तस्करी कर लाया गया 430 किलो सोना पकड़ा था जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ थी. 

Newsbeep

VIDEO: डीआरआई ने सोना तस्करी रैकेट का भंडाफोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि इससे पहले सीमा शुल्क के अधिकारियों ने देश में करीब 92 लाख रुपये मूल्य का सोना कथित तौर पर तस्करी करने के प्रयास में दिल्ली हवाईअडडे पर एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. आरोपी को हांगकांग से यहां आने के बाद पकड़ा गया था.