NDTV Khabar

DRI ने म्यांमार से अवैध तरीके से AK-47 लाने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़

डीआरआई ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर दो AK-47 बरामद की है. इसकी कीमत 20 लाख रुपये है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DRI ने म्यांमार से अवैध तरीके से AK-47 लाने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़

बरामद राइफल्स की कीमत 20 लाख रुपये है.

नई दिल्ली:

डीआरआई और आसम राइफल्स की एक टीम ने एक जॉइंट ऑपेरशन में म्यांमार से अवैध तरीके से AK-47 लाने वाले एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. डीआरआई ने इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार कर दो AK-47 बरामद की है. 

डीआरआई के मुताबिक अइज़वाल इलाके में एक घर के अंदर अवैध हथियार होने की सूचना मिली थी. 27 मई को जब डीआरआई और आसम राइफल्स के अधिकारियों ने उस घर में छापेमारी की तो वहां दो AK-47 बरामद हुई, जिनकी कुल कीमत 20 लाख है. वहां से हथियारों की तस्करी करने वाले 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया.

टिप्पणियां

दिल्‍ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार


पूछताछ में पता चला कि अवैध हथियार ये लोग म्यांमार से लाते हैं और मिज़ोरम के रास्ते भारत में घुसते हैं.हथियारों की सप्लाई उसी उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ प्रतिबंधित संगठनों के अलावा बांग्लादेश के एक संगठन को होनी थी. 3 ऐसे लोगों की पहचान भी हुई है जो ऐसे हथियारों के खरीदार भी हैं, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरोह में शामिल बाकी लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement