NDTV Khabar

Exclusive : दिल्ली के तैमूर नगर हत्याकांड में हुआ यह बड़ा खुलासा

तैमूर नगर में हुई रूपेश की हत्या के मामले की जांच में कई और अहम तथ्य पुलिस के सामने आए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive : दिल्ली के तैमूर नगर हत्याकांड में हुआ यह बड़ा खुलासा

तैमूर नगर में हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है.

खास बातें

  1. रूपेश के कत्ल के बाद भी सोती रही स्मार्ट दिल्ली पुलिस
  2. हत्या के बाद आरोपियों ने लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया
  3. जब पीसीआर की गाड़ी पीछे लगी तो कार छोड़कर भागे आरोपी
नई दिल्ली:

तैमूर नगर में हुई रूपेश की हत्या के मामले की जांच में कई और अहम तथ्य पुलिस के सामने आए हैं. रूपेश का कत्ल करने के बाद आरोपियों ने दो लूट की वारदातें भी कीं लेकिन इसके बावजूद पुलिस उन्हें नहीं पकड़ सकी. इन वारदातों में तीन लोगों के शामिल होने की संभावना है.

रविवार को रात करीब साढ़े 8 बजे तैमूर नगर इलाके में रूपेश की हत्या करने के बाद कातिलों ने दिल्ली के मौर्य एन्क्लेव इलाके में भी लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया था. सूत्रों की मानें तो इस मर्डर केस में 3 आरोपी हो सकते हैं. एक जो कार चला रहा था और दो लोग, जो फायरिंग करके भागे. 

इन लोगों ने पहले दिल्ली के जंगपुरा इलाके से एक होंडा सिटी कार चोरी की जिसका नंबर है  DL 3C AK 0980. इसके बाद आरोपी तैमूर नगर की झुग्गी बस्ती गए, जहां बड़े पैमाने पर अवैध नशे का कारोबार होता है. वहां उनका किसी से झगड़ा हुआ या वे नशे में थे, यह अब तक साफ नहीं है लेकिन वे वहां से फायरिंग करते हुए निकले. इस बड़ी झुग्गी बस्ती का रास्ता रुपेश के घर के सामने से ही खुलता है. वहां रूपेश अपने बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहा था. इसी बीच बच्चों के सामने ही पहले तैमूर नगर में रूपेश की गोली मारकर हत्या की. 

यह भी पढ़ें : तैमूर नगर में शख्स की हत्या का मामला, परिजनों ने कहा- अारोपी पकड़ें नहीं गए तो करेंगे सामूहिक आत्महत्या 


इस घटना के बाद कार में सवार लोगों ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मौर्या एनक्लेव के QU ब्लाक के हॉउस नंबर 185 सी में 10 बजकर 34 मिनट पर  पिस्टल की नोंक पर एक शख्स के साथ झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया. इसमें एक चैन और बाली लूटी गई. इसके बाद वे मौर्या एनक्लेव के ही AP ब्लॉक में सिटी पार्क के पास पहुंचे. वहां उन्होंने रात 10 बजकर 50 मिनट पर पिस्टल की नोंक पर एक और शख्स की चैन लूटने की वारदात को अंजाम दिया. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ताबड़तोड़ चार वारदातों को अंजाम देकर तीनों बदमाश इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास चोरी की गई होंडा सिटी कार छोड़कर फरार हो गए. इसका सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा है. इस सीसीटीवी फुटेज में तीनों बदमाश कार इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास छोड़कर भागते हुए दिख रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कार छोड़कर वे इसलिए भागे क्योंकि उनके पीछे पुलिस की पीसीआर वैन थी. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली के तैमूर नगर में युवक की हत्या के विरोध में लोगों ने किया हंगामा, वाहन को किया आग के हवाले

रूपेश की हत्या में तीन बदमाशों का हाथ होने की जानकारी है, क्योंकि जो शख्स सीसीटीवी फुटेज में रूपेश को गोली मारता नजर आ रहा है वही शख्स इंद्रलोक इलाके में होंडा सिटी छोड़ता हुआ नजर आ रहा है. हैरानी की बात यह है कि चोरी की होंडा सिटी कार में सवार ये तीनों बदमाश दिन दहाड़े रूपेश की हत्या के बाद एक के बाद एक लूट की दो वारदातों को अंजाम देते हैं और पुलिस उन्हें पकड़ तक नहीं पाती. 

टिप्पणियां

VIDEO : हत्या के विरोध में हंगामा

पुलिस के पास जंगपुरा से होंडा सिटी कार चोरी करने का भी फुटेज है जिसमें आरोपियों के चेहरे साफ तौर पर नज़र आ रहे हैं. हालांकि अब तक उनकी पहचान नहीं हो सकी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement