NDTV Khabar

फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा महिला को भारी, विदेशी दोस्त ने कुछ इस बहाने से ठगे लाखों रुपये

पहले चैटिंग और बाद में व्हाट्सएप पर बातचीत के दौरान महिला को लिया था भरोसे में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा महिला को भारी, विदेशी दोस्त ने कुछ इस बहाने से ठगे लाखों रुपये

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: फेसबुक पर अंजान शख्स से दोस्ती करना एक महिला को 6.85 लाख रुपये की चपत लगा गया. घटना बेंगलुरू की है. पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती लंदन में रहने वाले माइकल से हुई थी. माइकल  ने पीड़ित महिला से चैटिंग के दौरान उसे बताया था कि वह लंदन में काफी अमीर है. महिला ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन की बातचीत के बाद अपना फोन नंबर शेयर किया. इसके बाद दोनों की बात फोन और व्हाट्सएप पर   होने लगी.

यह भी पढ़ें: 2017 के ये हैं वो 5 बड़े फ्रॉड जिसने लाखों लोगों को लगाई चपत

इसी दौरान माइकल ने उसे बताया कि वह कुछ दिन में अपनी सर्जरी कराने के लिए भारत आने वाला है. इस बातचीत के कुछ दिन बाद महिला के पास एक फोन आया, जिसमें उसे बताया गया कि माइकल को एयरपोर्ट पर 50,000 पाउंड विदेशी मूद्रा लेकर आने की वजह से गिरफ्तार किया गया है. फोन पर उन्हें बताया गया कि गिरफ्तारी से बचाने के लिए माइकल द्वारा लाए गए सभी पैसे माइकल के खाते पर जमा कराना होगा.

यह भी पढ़ें: नौकरी छोड़ घर बैठे कमा लिए 50 लाख से ज्यादा, अब सलाखों के पीछे

कुछ घंटे के बाद उन्हें एक और फोन आया जिसमें उन्हें बताया गया कि खाते में जमा कराए गए पाउंड को रुपये में बदलने के लिए उन्हें फिलहाल 1,55,000 रुपये देने होंगे. इसके बाद पीड़ित महिला से और पैसे निकालने के लिए एक और फोन आया. फोन करने वाले ने महिला को बताया कि आपके दोस्त को एंटी मनी लाउंड्रिंग नियमों के तहत गिरफ्तारी से बचने के लिए 4,80,000 हजार रुपये और चुकाने होंगे. बाद में जब माइकल महिला से नहीं मिला तो उसे उन फोन कॉल्स पर शक हुआ है.

टिप्पणियां
VIDEO: दिल्ली पुलिस ने लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार


इसके बाद ही महिला ने पुलिस को घटना दी. पुलिस ने इस मामले में साइबर अपराध के तहत मामला दर्ज कर, जांच शुरू कर दी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement