NDTV Khabar

दिल्ली के बड़े गैंगस्टर मचा रहे हैं सोशल मीडिया पर धमाल , पुलिस करेगी कार्रवाई

पुलिस के सामने वीडियो शूट होने की बात आ रही है सामने, जांच शुरू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के बड़े गैंगस्टर मचा रहे हैं सोशल मीडिया पर धमाल , पुलिस करेगी कार्रवाई

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. पुलिस के सामने वीडियो बनाने की बात आ रही है सामने
  2. टॉप टेन गैंगस्टर में शामिल है नीरज बवानिया
  3. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दिया जांच का आदेश
नई दिल्ली : अपने हुनर को लोगों तक पहुंचाने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम साबित हो रहा है. चाहे बात राजनेता की करें या फिर अभिनेता की हर कोई इस माध्यम से अपने वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में लगा है. इस लिस्ट में अब बड़े और नामी गैंगस्टर भी शामिल हो गए हैं. ऐसा करने वालों में दिल्ली का नामी गैंगस्टर नीरज बवानिया भी शामिल हो चुका है. नीरज बवानिया फेसबुक पर अपना वीडियो साझा करने में सबसे आगे है. खास बात यह है कि वीडियो को एक तय तरीके से पहले बनाया जाता है इसके बाद लोगों को आकर्षित करने के लिए इन वीडियो में पंजाबी गाने जोड़े जाते हैं. इसके बाद ही इन वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया जाता है. ऐसे वीडियो को साझा करने की मुख्य वजह लोगों में अपनी दहशत बनाए रखने को बताया जा रहा है. मामले के सामने आने के बाद पुलिस जांच करने की बात कह रही है. 

यह भी पढ़ें: मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी ने तिहाड़ जेल में नीरज बवाना से धमकी मिलने का आरोप लगाया   

जेल में होने के बाद भी बनाए जा रहे हैं वीडियो 
नीरज बवानिया बीते लंबे समय से जेल में है, इसके बावजूद उसका वीडियो फेसबुक पेज पर अपलोड किया जा रहा है. ऐसे वीडियो को एक योजनाबद्ध तरीके से तैयार किया जाता है. इन वीडियो में नीरज बवानिया द्वारा पुलिस से मिलना, पुलिस से हाथ मिलाना और पुलिस के साथ डॉन की तरह चलने जैसे शॉट को खास तौर पर कैद किया जाता है. इसके बाद इन वीडियो को उसके फेसबुक पेज पर साझा किया जाता है. आरोप है कि  बवानिया के गुर्गे वीडियो की शूटिंग पुलिस के सामने करते हैं. अभी तक फेसबुक पर साझा किए गए इन वीडियो को 29 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं इन वीडियो को एक हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है. इन वीडियो में नीरज खुदको दिल्ली का डॉन और दाऊद बता रहा है. नीरज के दर्जनों फेसबुक प्रोफाइल बने हैं. चौकाने वाली बात यह है कि लोगों को गैंग ज्वाइन कराने के लिए भी एक विशेष ग्रुप तैयार किया गया है. अभी तक इस ग्रुप को दो हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. 

VIDEO: गैंगस्टर के लिए अफसर के खिलाफ बिठाई गई थी जांच 

नीरज की तरह ही दिल्ली के दूसरे बड़े गैंगस्टर भी सोशल मीडिया पर हैं. इनमें जेल में बंद गैंगस्टर अमित भूरा का भी फेसबुक प्रोफाइल बना हुआ है. उसके वीडियो भी हैं. उसके फ़ेसबुक पेज को 2000 से ज्यादा लोग अभी तक लाइक कर चुके हैं.

टिप्पणियां
भूरा वाला गाना 
दिल्ली का एक बड़ा गैंगस्टर नीतू दाबोदिया पुलिस एनकाउंटर में  चार साल पहले मारा जा चुका है,लेकिन उसके फॉलोवर और गैंग के लोग सोशल मीडिया पर उसे अभी भी जिंदा बनाए हुए हैं,उसे याद करते हुए इस तरह के वीडियो डाल रहे हैं. 
अखबारों और टीवी में आई उसकी खबरों, हथियारों के साथ उनकी तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं. दिल्ली के नामी अपराधी मंजीत महल का भी वीडियो काफी देखा जा रहा है. मंजीत कुछ दिन पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ा है. 

ऐसे कुछ अपराधी हैं, जो सस्ती लोकप्रियता या अपराध को बढ़ावा देने के लिए ऐसा कर रहे हैं. हमारी नज़र इन पर है और हम इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई करेंगे. 
      दीपेंद्र पाठक,प्रवक्ता ,दिल्ली पुलिस
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement