NDTV Khabar

सहारनपुर में कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या

इस संबंध में भूमि विकास बैंक ने सतेन्द्र से तकादा किया था जिससे वह मानसिक दबाव में आ गया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहारनपुर में कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के सहारपुर जिले की घटना.
  2. सतेन्द्र (50) पर बैंक का लाखों रुपये का कर्ज था.
  3. सतेन्द्र मानसिक दबाव में आ गया था.
सहारनपुर: सहारनपुर जिले में कर्ज में डूबे एक किसान की आत्महत्या करने का एक ताजा मामला सामने आया है. जिले के बडगांव थाने में एक किसान ने कथित रूप से कर्ज के दबाव में आत्महत्या कर ली. पुलिस अधीक्षक देहात विद्यासागर मिश्रा ने बुधवार को बताया कि बडगांव थाना के उमरी मजबता गांव निवासी सतेन्द्र (50) पर बैंक का लाखों रुपये का कर्ज था. इस संबंध में भूमि विकास बैंक ने सतेन्द्र से तकादा किया था जिससे वह मानसिक दबाव में आ गया. 

यह भी पढ़ें : जयपुर : भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का समाधि बनाकर प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि कर्ज के दबाव में आकर उसने मंगलवार रात को जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

टिप्पणियां
एक अन्य घटना में देवबंद थाना में एक लाइनमैन की बिजली के खंभे से गिरकर मौत हो गयी. मिश्रा ने बुधवार को बताया कि देवबंद थाना क्षेत्र के तल्हेडी बुजुर्ग गांव निवासी सतीश बिजली के खंभे पर चढ़ कर काम कर रहा था. इसी बीच वह सिर के बल जमीन पर गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

VIDEO : कर्ज के चलते एक और किसान ने खुदकुशी की​
पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. मिश्रा ने बताया कि नकुड थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आकर बाइक सवार डॉक्टर गोवर्धन शर्मा की मौत हो गयी. पुलिस फरार ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक की तलाश कर रही है.पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement