NDTV Khabar

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

सिर्फ आठ मिनट के दौरान ध्रुव त्यागी के परिवार के लिए सब कुछ बदल गया, पीड़ित परिवार ने की अपील कि मामले को साम्प्रदायिक रंग न दिया जाए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

सीसीटीवी के फुटेज में घटनास्थल पर तमाशबीनों की भीड़ दिखाई दे रही है.

खास बातें

  1. घटनास्थल पर खड़े लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे
  2. फुटेज में दो हमलावर भीड़ के बीच से भागते हुए दिख रहे
  3. मामले में तीन गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली के मोती नगर इलाके में अपनी बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर पिता की हत्या कर दी गई और भाई गंभीर रूप से घायल है. इस मामले का एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. वहीं मामले को साम्प्रदायिक रंग न दिया जाए इसके लिए पीड़ित परिवार ने अपील भी की है.

सीसीटीवी की तस्वीरें बताती हैं कि उस रात क्या हुआ था जब बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर ध्रुव त्यागी की हत्या कर दी गई और उनके बेटे को घायल कर दिया गया. वीडियो फुटेज यह भी बताते हैं कि कैसे लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे.

बीते शनिवार को रात एक बजकर 27 मिनट पर ध्रुव त्यागी बेटी को स्कूटी से अस्पताल से लेकर लौटते हैं. फिर वे एक बजकर 28 मिनट पर बेटी को छोड़कर तेजी से वापस लौटते हैं. एक बजकर 29 मिनट पर बेटा अनमोल पिता को बचाने के लिए भागता है. उसके बाद करीब एक बजकर 30 मिनट पर कुछ लड़के गली में आगे की तरफ भागते हैं. फिर एक बजकर 32 मिनट पर बेटी और ध्रुव की पत्नी शोर सुनकर बीचबचाव करने के लिए जाती हैं. एक बजकर 33 मिनट पर गली में कई लोग तमाशबीन बनकर खड़े हुए दिख रहे हैं. एक बजकर 35 मिनट पर दो हमलावर भीड़ के बीच से भागते हुए दिख रहे हैं.

बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने की पिता की हत्या, भाई की हालात गंभीर


इसके बाद ध्रुव की छोटी बेटी आती है और फिर ध्रुव और उनका बेटा अस्पताल चले जाते हैं, जबकि बेटी और पत्नी घर की तरफ जाती हैं. यह तस्वीरें बताती हैं कि भीड़ तमाशबीन थी और आरोपी हत्या करने से लेकर मौके से भागने तक बेखौफ रहे.

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की पोस्टें डाल रहे हैं. पीड़ित परिवार के पास कई नेता भी आ रहे हैं. परिवार को बहुत जगहों से तरह-तरह के संदेश भी आ रहे हैं. लेकिन परिवार का कहना है कि कातिल भले की किसी और समुदाय से हैं लेकिन इस मामले को साम्प्रदायिक चश्मे से न देखा जाए.

VIDEO : बेटी से हो रही छेड़छाड़ की विरोध करने पर पिता की बेरहमी से हत्या

बुधवार को पीड़ित परिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलवाया गया. मामले में अब तक जहांगीर खान, उसके बेटे मोहम्मद आलम और नाबालिग पकड़े जा चुके हैं.

टिप्पणियां

मोती नगर छेड़खानी और मर्डर केस में आरोपी जहांगीर खान की पत्नी और बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पर मारपीट करने और मारपीट के लिए भड़काने का आरोप है. इसके अलावा जहांगीर के दो नाबालिग बेटे पकड़े गए थे  जिनमें से एक बालिग निकला है. उसका नाम गुड्डू है. वह दो महीने पहले ही बालिग हुआ था. यानी अब जहांगीर खान के दो बालिग बेटे गिरफ्तार हुए हैं जबकि एक नाबालिग बेटा भी पकड़ा गया है.

पीड़ित परिवार आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा. परिवार के साथ जेडीयू नेता केसी त्यागी भी मौजूद थे साथ ही साथ इसी मामले में गृहमंत्री से मिलने के लिए बीजेपी नेता विजय गोयल और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा भी पहुंचे. परिवार का कहना है कि वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट है लेकिन मृतक ध्रुव त्यागी ही परिवार में इकलौता कमाने वाले थे ऐसे में उनकी मौत के बाद परिवार पर आर्थिक तंगी का संकट मंडरा रहा है. लिहाजा परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और नौकरी दी जाए. जेडीयू नेता केसी त्यागी का भी कहना है कि परिवार में मृतक अकेले कमाने वाले थे. बेटा अस्पताल में है. ऐसे में उन्होंने न सिर्फ यह मांग गृहमंत्री से की है बल्कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी ये अपील की है कि वे पीड़ित परिवार की मदद करें ताकि परिवार इस संकट की घड़ी से उबर सके. साथ ही साथ बीजेपी नेता विजय गोयल ने भी गृहमंत्री से गुज़ारिश की है कि सरेराह जिस तरह से इस वारदात को अंजाम दिया गया ऐसे में अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement