NDTV Khabar

गैंगरेप के आरोप में 5 आरोपियों को मिली आजीवन कारावास की सजा  

फैसला सुनाने से पहले न्यायाधीश ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की 14 घंटे से अधिक समय दलीलें सुनी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गैंगरेप के आरोप में 5 आरोपियों को मिली आजीवन कारावास की सजा  

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: ओडिशा के संबलपुर जिले की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने रिकार्ड 30 दिनों में पांच व्यक्तियों को नाबालिक लड़की से गैंगरेप करने के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने आरोपियों पर 50-50 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया. मामले में छठा आरोपी नाबालिग है, लिहाजा उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है. विशेष लोक अभियोजक संतोष पांडा ने बताया कि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उदयभानू जेना ने कल यह सजा सुनाई.

यह भी पढ़ें: नाबालिग आरोपी पर बालिग की तरह केस चलेगा या नहीं, फैसला अगले हफ्ते

इससे पहले न्यायाधीश ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की 14 घंटे से अधिक समय दलीलें सुनी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 15 वर्षीय लड़की की मां ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी पुत्री जिले के सासन क्षेत्र स्थित एक स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा है. वह गत दो मई को स्थानीय बाजार से अपने घर लौट रही थी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: फ्लैट में नाबालिग से किया गैंग रेप; एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

इसी दौरान किशोर उससे बातचीत करने के लिए आया. अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से कहा कि लड़का लड़की को एक सुनसान स्थान पर ले गया , उससे बलात्कार किया और उसे वहीं छोड़ दिया. लड़की को तब पांच अन्य युवाओं ने देखा और उन्होंने भी उससे बलात्कार किया. पुलिस ने शिकायत के आधार पर छह आरोपियों को अगले तीन दिन में गिरफ्तार कर लिया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement