NDTV Khabar

रामगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ 

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों ने हाल में जबरन वसूली के इरादे से एक निर्माण कंपनी के आधार शिविर पर हमला किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रामगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

रामगढ़ जिले में झारखंड जन - मुक्ति परिषद (जेजे एमपी) के पांच नक्सली को हथियार एवं गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों ने हाल में जबरन वसूली के इरादे से एक निर्माण कंपनी के आधार शिविर पर हमला किया था. यह कंपनी कोडरमा - रांची वाया बड़काकाना रेल परियोजना का कार्य देख रही है. रामगढ़ पुलिस अधीक्षक ए विजयलक्ष्मी ने गिरफ्तार नक्सलियों को आज मीडिया के समक्ष पेश किया है.

यह भी पढ़ें: 6 नरसंहार और 14 हत्याओं का आरोपी नक्सली कमांडर नोएडा में छिप कर रहा था B.Tech

गौरतलब है कि पिछले महीने ही छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बीजापुर जिले में अलग -अलग जगहों से 10 नक्सली गिरफ्तार किये गए थे. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया था कि नक्सलियों की ओर से आहूत बंद के मद्देनजर बीजापुर के जंगलों में सुरक्षा बलों के अभियान में उन्हें गिरफ्तार किया गया.


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : 9 जवानों की हत्या के मामले में 7 नक्सली गिरफ्तार

पड़ोस के महाराष्ट्र के गढचिरौली में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के विरोध में माओवादियों ने बंद का आह्वान किया है. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और जिला बल (डीएफ) के एक दल ने माडेड थाना अंतर्गत धनगोल और डंपाया गांवों के पास जंगलों की घेराबंदी कर छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

टिप्पणियां

VIDEO: नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद. 

तीन नक्सलियों को पोलमपल्ली जंगल से गिरफ्तार किया गया. एक अन्य नक्सली की गिरफ्तारी कुटरू थाना अंतर्गत दरबा गांव से हुई. (इनपुट भाषा से) 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement