NDTV Khabar

ऑनर किलिंग मामला: पीड़िता के अभिभावकों समेत पांच को उम्रकैद

अदालत ने पीड़िता के माता-पिता, बड़ी बहन और दो चाचाओं को दोषी पाते हुए उन्हें यह सजा सुनाई साथ ही उनपर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑनर किलिंग मामला: पीड़िता के अभिभावकों समेत पांच को उम्रकैद

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

हरियाणा के सोनीपत की एक अदालत ने 17 वर्षीय एक लड़की की झूठी शान के नाम पर हत्या के मामले में गुरुवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए  एक ही परिवार के पांच सदस्यों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने पीड़िता के माता-पिता, बड़ी बहन और दो चाचाओं को दोषी पाते हुए उन्हें यह सजा सुनाई साथ ही उनपर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. गौरतलब है कि 17 वर्षीय किशोरी की वर्ष 2016 में सोनीपत जिले के मातंड गांव में इसलिए हत्या कर दी गई थी क्योंकि उसके परिवार ने एक युवक के साथ उसके संबंध को कबूल नहीं किया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में एक पिता ने झूठी शान के लिए कर दी 13 साल की बेटी की हत्या

इस मामले में दो जुलाई, 2016 में लड़की के दादा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि लड़की के अभिभावकों के साथ अन्य सदस्यों ने लड़की की हत्या की है. दादा ने आरोपियों पर सबूतों को मिटाने के लिए शव को जलाने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने दावा किया था कि लड़की के माता-पिता ने उसके एक युवक के साथ रिश्ता होने का विरोध किया था.


टिप्पणियां

VIDEO: सुप्रीम कोर्ट ने खाप पंचायत को सुनाई खरी खरी.

लड़की के दादा से मिली सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आग बुझाकर झुलस चुके शव को बरामद किया था. मामले की शुरुआती जांच में लड़की के पिता बलराज और उनकी पत्नी सुदेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. बाद में जांच में इस मामले में इस दंपति की बड़ी बेटी और दो चाचाओं की भूमिका भी सामने आई. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement