NDTV Khabar

विदेशी युवक ने पहले सोशल मीडिया के जरिए महिला से की दोस्ती, फिर 71 लाख रुपये का लगाया चूना

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित महिला के भाई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 320 एवं 120-बी के तहत यहां मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेशी युवक ने पहले सोशल मीडिया के जरिए महिला से की दोस्ती, फिर 71 लाख रुपये का लगाया चूना

सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी करने वाला गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की साइबर अपराध शाखा ने सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती कर करीब 71 लाख रुपये ठगने वाले एक विदेशी मास्टरमाइंड आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस उपमहानिरीक्षक भोपाल इरशाद वली ने रविवार को बताया कि भोपाल की साइबर अपराध शाखा ने सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती कर करीब 71 लाख रुपये ठगने वाले मास्टरमाइंड आरोपी अबूह मारवलस उच (23) को शनिवार को दिल्ली के निहाल विहार स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि वह नाइजीरिया का रहने वाला है और वर्तमान में दिल्ली के निहाल विहार थाना इलाके के इस फ्लैट पर किराये पर रहता है.

शराब के नशे में विदेशी टूरिस्‍ट ने की महिला से बदसलूकी, लोगों ने की जमकर पिटाई

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित महिला के भाई की शिकायत पर उसके खिलाफ IPC की धारा 320 एवं 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. वली ने बताया कि शिकायत के अनुसार उसने सोशल मीडिया के माध्यम से इस महिला से दोस्ती की और अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसे पार्सल द्वारा एक करोड़ रूपये का कीमती तोहफा भेजने का बहाना किया.


उन्होंने कहा कि आरोपी ने अपने सहयोगी के साथी मिलकर इस महिला से पार्सल प्राप्त करने के लिए पार्सल डिलिवरी चार्ज, एन्टी मनी लॉण्डरिंग फीस, टैक्स आदि के नाम पर 13 अलग-अलग बैंक खातों में करीबन 71 लाख रुपये की राशि जमा करा ली और बाद में अपने मोबाइल फोन बंद कर दिये. अपने को ठगे जाने का संदेह होने पर इस महिला ने अपने भाई के जरिए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

टिप्पणियां

5 लाख डॉलर हांगकांग ले जाने की कोशिश कर रहे पांच विदेशी नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

VIDEO: यूपी में विदेशियों की पहचान करने के लिए पुलिस को मिला आदेश



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर आया फ्रांस का Reaction, कहा...

Advertisement