हाथरस जिले में चार साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार

हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामल की जांच के लिए मृतका के गांव पहुंची सीबीआई टीम, लड़की के भाई से की लम्बी पूछताछ

हाथरस जिले में चार साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ:

यूपी के हाथरस जिले में एक नाबालिग चार वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है. घर में मासूम बच्ची को अकेला देखकर पड़ोसी युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची की चीख पुकार सुनकर पहुंचे पड़ोसियों को बच्ची लहूलुहान हालात में जमीन पर पड़ी मिली. घटना के बाद परिजन मासूम बच्ची को थाने लेकर पंहुचे. पुलिस ने बच्ची को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार लिया है. थाना कोतवाली सासनी क्षेत्र के एक गांव में यह वारदात हुई.

दूसरी तरफ केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) की एक टीम मंगलवार को हाथरस में दलित समुदाय की युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्‍कार और हत्या के मामले की जांच के लिए उसके गांव पहुंची और वारदात का नाट्य रूपांतरण करने के साथ—साथ मृतका के भाई से लम्बी पूछताछ की. पुलिस के एक जनसंपर्क अधिकारी ने सीबीआई टीम के जाने की पुष्टि की लेकिन विस्‍तार से कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया.

Newsbeep

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम मौका—ए—वारदात यानी बाजरे के खेत में गई और तथ्य जुटाने के लिए वारदात का नाट्य रूपांतरण (रीक्रिएशन) करने की कोशिश की. इसके अलावा टीम उस जगह पर भी गई जहां लड़की के शव का अंतिम संस्कार किया गया था. बाद में, सीबीआई टीम लड़की के भाई को अपने साथ हाथरस गेट थाना क्षेत्र में कृषि निदेशक कार्यालय स्थित अपने अस्थायी कैम्प कार्यालय ले गयी और वहां उससे कई घंटे तक पूछताछ की. बाद में उसे छोड़ दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में गत 14 सितम्बर को एक दलित लड़की से कथित तौर सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. केन्द्र सरकार ने पिछले हफ्ते सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी की थी.